National News : निक्की हत्याकांड में कॉन्स्टेबल भाई और पिता समेत 6 लोगों गिरफ्तार

National News :निक्की यादव मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब तक साहिल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें साहिल, उसका पिता, भाई और दोस्त शामिल हैं. साहिल ने साजिश के तहत अपने पिता वीरेंद्र सिंह, दो कजिन आशीष और नवीन के अलावा दो दोस्त

National News : उज्जवल प्रदेश,नईदिल्ली. निक्की यादव मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब तक साहिल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें साहिल, उसका पिता, भाई और दोस्त शामिल हैं. साहिल ने साजिश के तहत अपने पिता वीरेंद्र सिंह, दो कजिन आशीष और नवीन के अलावा दो दोस्त अमर, लोकेश को बचाने की काफी कोशिशें कीं, लेकिन वो सफल नहीं हुआ. नवीन साहिल की मौसी का बेटा है और दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है. उधर, शनिवार को इस केस में पुलिस ने निक्की की बहन और पिता के बयान दर्ज किए हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साहिल शुरू से ही पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. शुरुआत में उसने कहा था कि उसने अकेले ही कत्ल की इस वारदात को न सिर्फ अंजाम दिया बल्कि बॉडी को फ्रिज में भी उसने ही छिपाया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, साहिल शुरू से ही पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था. शुरुआत में उसने कहा था कि उसने अकेले ही कत्ल की इस वारदात को न सिर्फ अंजाम दिया बल्कि बॉडी को फ्रिज में भी उसने ही छिपाया.

पुलिस को साहिल के बयानों पर विश्वास नहीं हुआ

साहिल ने निक्की के साथ अपनी शादी की बात भी पुलिस से छिपा कर रखी थी. पूछताछ में उसने यह बोला था कि वह लिव इन में रहता था, लेकिन पुलिस को साहिल के बयानों पर विश्वास नहीं हुआ. जब पुलिस ने साहिल की लोकेशन निकाली और छानबीन की तो आशंका हुई कि इस साजिश में और लोग भी शामिल हो सकते हैं. इसके बाद पुलिस ने साहिल गहलोत से दोबारा पूछताछ की.

सभी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

पुलिस के मुताबिक, जांच और पूछताछ के बाद अभी तक पांच और लोगों के नाम सामने आए हैं. इनको गिरफ्तार किया गया है. इसमें साहिल के पिता, उसके चचेरे भाई और दोस्त शामिल हैं. इन सभी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया है. यहां से सभी को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी के पिता को हत्या की जानकारी शुरू से ही थी. ये सभी साहिल की शादी में शामिल हुए थे. साथ ही लाश को ढाबे के फ्रीजर में ठिकाने लगाया था. साथ ही ये साजिश रच रहे थे कि आगे क्या करना है.

साहिल और निक्की ने अक्टूबर 2020 में शादी की थी

इससे पहले ये बात भी सामने आई थी कि साहिल और निक्की ने नोएडा के आर्य समाज मंदिर में अक्टूबर 2020 में शादी की थी. दिल्ली पुलिस ने दोनों की शादी का सर्टिफिकेट भी बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि साहिल का परिवार उन दोनों की शादी से खुश नहीं था. इसकी वजह से साहिल की दूसरी जगह शादी तय कर दी थी. इस दौरान लड़की के परिवार से छिपाया गया कि साहिल ने पहले ही निक्की से शादी कर ली थी.

निक्की की हत्या के 12 घंटे बाद दूसरी लड़की से शादी की

बता दें कि साहिल गहलोत ने अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की यादव की हत्या कर दी थी. निक्की की हत्या की वारदात को अंजाम देने के करीब 12 घंटे बाद उसने दूसरी लड़की से शादी कर ली थी और अगले दिन वापस आकर निक्की के शव को फ्रिज में रख दिया था. साहिल गहलोत ने पूछताछ में बताया कि दिसंबर 2022 में उसके परिजन उस पर शादी के लिए दबाव डाल रहे थे. इसके बाद उसने शादी के लिए हां कर दी थी.

निक्की ने साहिल पर शादी तोड़ने का दवाब डाला था

9 फरवरी को उसकी सगाई और 10 फरवरी को शादी थी. जब साहिल की शादी की बात निक्की को पता चली, तो दोनों में झगड़ा हुआ. निक्की ने साहिल पर शादी तोड़ने का दवाब भी डाला. इसके बाद निक्की और साहिल ने शादी से पहले भागकर गोवा जाने का फैसला किया. निक्की ने तो टिकट भी बुक करा ली थीं. दोनों ने एक साथ सुसाइड के बारे में भी सोचा. लेकिन साहिल गहलोत गोवा जाने से पीछे हट गया.

कार में दोनों के बीच शादी को लेकर झगड़ा हुआ था

सूत्रों के मुताबिक, निक्की ने साहिल को केस करने की भी धमकी दी. इसके बाद साहिल उसे बाहर घुमाने के लिए कार से ले गया. कार में भी दोनों के बीच शादी को लेकर झगड़ा हुआ. इसके बाद साहिल ने कश्मीरी गेट और आईएसबीटी के पास कार में मोबाइल डेटा केबल से निक्की का गला घोंट दिया. फिर उसने निक्की के शव को ड्राइवर की बगल वाली सीट पर रखा.

14 फरवरी को पुलिस ने निक्की का शव बरामद किया था

वह दिल्ली की सड़कों पर 40 किलोमीटर तक शव लेकर घूमता रहा. इसके बाद वह शव को लेकर ढाबे पर पहुंचा, जहां उसने शव को फ्रिज में छिपा दिया. निक्की की हत्या के बाद साहिल ने परिजनों के कहने पर दूसरी लड़की से शादी कर ली. दिल्ली पुलिस ने 14 फरवरी को निक्की के शव को बरामद किया.

पूछताछ के दौरान साहिल ने कबूल की थीं ये बातें

क्राइम ब्रांच स्पेशल सीपी रविंदर यादव ने बताया कि मुख्य आरोपी साहिल गहलोत से पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान लंबी पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि निक्की लगातार साहिल से दूसरी शादी नहीं करने के लिए कह रही थी क्योंकि दोनों ने साल 2020 में ही शादी कर ली थी. वह दोनों लिवइन पार्टनर नहीं थे. इसलिए वह उससे विनती कर रही थी कि वह उसके परिवार द्वारा 10 फरवरी को किसी दूसरी लड़की के साथ तय की गई शादी को आगे न बढ़ाए.

इसके बाद उन्होंने साजिश रची और निक्की को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई. साहिल गहलोत ने योजना को अंजाम देते हुए उसकी हत्या कर दी और अपने अन्य सह-आरोपियों को उसी दिन यानी 10 फरवरी को इसके बारे में बताया, उसके बाद उसकी दूसरी शादी में सभी शामिल हुए.

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा का बयान

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने निक्की यादव के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार और अधिकारियों से अनुरोध करता हूं कि परिवार को समय पर न्याय के लिए इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट को सौंपा जाए.

Related Articles

Back to top button