National News : दिल्ली में फिर एक साक्षी बनी साहिल का शिकार, मारे 40 चाकू, पत्थर से कुचल डाला

National News : नाबालिग के मर्डर का सनसनीखेज सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. राजधानी के शाहबाद डेयरी इलाके में साहिल नाम के शख्स ने 16 वर्षीय साक्षी की चाकू और पत्थरों से हत्या कर दी.

Latest National News : उज्जवल प्रदेश, नईदिल्ली . नई दिल्ली में नाबालिग के मर्डर का सनसनीखेज सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. राजधानी के शाहबाद डेयरी इलाके में साहिल नाम के शख्स ने 16 वर्षीय साक्षी की चाकू और पत्थरों से हत्या कर दी. सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि कहासुनी होने पर लड़की को गली में रोकता है और उस पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला कर देता है.

दिल्ली के बाहरी उत्तरी जिले के शाहबाद डेयरी पुलिस थाना इलाके का यह मामला है. एक मुखबिर ने पुलिस स्टाफ को लड़की पर हमले की सूचना दी और तुरंत घटनास्थल पर आने को कहा. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. पता चला कि नाबालिग लड़की गली से गुजर रही थी और अचानक एक लड़के ने उसे रोका और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए. इससे भी मन नहीं भरा तो आरोपी ने पत्थर से हमला बोल दिया.

पुलिस पड़ताल में मृतका की पहचान 16 साल की साक्षी और आरोपी की पहचान साहिल पुत्र सरफराज के रूप में हुई. नाबालिग लड़की ई-36 जेजे कॉलोनी के रहने वाले जनकराज की बेटी थी. पुलिस ने बताया कि साहिल और साक्षी रिलेशनशिप में थे. लेकिन रविवार को उनका झगड़ा हो गया था.

इसके बाद साक्षी जब अपनी सहेली नीतू के बेटे के जन्मदिन में शामिल होने के लिए निकली तो साहिल ने उसे गली में रोका. दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई और फिर हत्या के इरादे से आया साहिल चाकू लेकर साक्षी पर टूट पड़ा. आरोपी ने साक्षी पर ताबड़तोड़ वार करने शुरू कर दिए और फिर इतने से भी मन नहीं भरा तो लगभग मर चुकी लड़की को पत्थर पटककर कुचल दिया.

फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि आरोपी साहिल लड़की को चाकुओं से गोद रहा है. गली में लोग आते जाते दिखाई दे रहे हैं. लेकिन कोई भी बीच बचाव करने को तैयार नहीं है. साहिल लगातार चाकुओं से हमला करके मौके से फरार हो गया. उधर, घायल को मौके से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

कई लोग सड़क से गुजरे, कुछ लोगों ने रोकने की कोशिश भी की

पुलिस ने बताया- एक व्यक्ति ने लड़की की हत्या की जानकारी दी। पुलिस टीम को साक्षी का शव सड़क पर मिला। वह जेजे कॉलोनी की रहने वाली थी। जब वह रविवार शाम बर्थडे पार्टी में जा रही थी, तब अचानक साहिल ने उसे रोका और हमला कर दिया। कई बार चाकू से वार किए। इसके बाद 6 बार साक्षी पर पत्थर पटका। लगातार लात से मारता रहा।

हत्या के बाद साहिल फरार हो गया। वारदात के दौरान कुछ लोगों ने साहिल को रोकने की कोशिश भी की थी। हत्या तब हुई, जब साक्षी अपनी दोस्त के बेटे की बर्थडे पार्टी में जा रही थी। पुलिस साहिल की तलाश कर रही है।

घटनास्थल पर पहुंची शाहबाद थाना पुलिस.

मृतका के पिता की तहरीर पर थाना शाहबाद डेयरी में आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. फिलहाल आरोपी साहिल फरार है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

दिल्ली पुलिस को नोटिस देने की तैयारी

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में पुलिस को नोटिस देने वाली हैं. स्वाति ने कहा, ”दिल्ली के शाहबाद डेरी में एक नाबालिग मासूम गुड़िया को चाकू गोद-गोदकर मारा गया और उसके बाद पत्थर से उसे कुचल दिया गया. दिल्ली में दरिंदों के हौसले बुलंद हैं. पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं. सब हदें पार हो गई हैं. मैंने अपने इतने सालों के करियर में इससे ज़्यादा भयानक कुछ नहीं देखा.”

हत्या की इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज बेहद ही खौफनाक है। वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क से कई लोग गुजर रहे हैं लेकिन यह सिरफिरा इतना बेखौफ है कि वो लगातार लड़की पर चाकू से हमला कर रहा है। वहां से गुजर रहे लोगों में से एक शख्स कुछ पल के लिए साहिल को रोकने की कोशिश करता है लेकिन साहिल नहीं रुकता। इसके बाद सभी लोग बड़ी आराम से इधर-उधर चले जाते हैं और आरोपी साहिल साक्षी पर लगातार चाकू से कई वार करता है।

पुलिस के मुताबिक, साहिल और साक्षी की दोस्ती थी लेकिन कल उनका किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। साक्षी जब अपनी दोस्त नीतू के बेटे के जन्मदिन में जा रही थी तब इसी बीच साहिल ने साक्षी को रास्ते में रोका और उसपर कई बार चाकू से हमला किया। इसके बाद फिर पत्थर से भी हमला किया। इस खौफनाक मर्डर को अंजाम देने के बाद आरोपी साहिल फरार हो गया है।

ALSO READ: युवाओं को सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने दिए जॉब ऑफर

पुलिस उसकी तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। घटना को लेकर दिल्ली की डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस सुमन नलवा ने कहा कि शहबाद डेरी इलाके में कल एक हत्या की गई है। एक टीम बनाई गई है और इसकी जांच की जा रही है। आरोपी की पहचान कर ली गई है। हम उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।

ALSO READ: आंधी में गिरीं महाकाल लोक में सप्तऋषि की 6 मूर्तियां, ₹856 करोड़ का है प्रोजेक्ट

शाहबाद डेरी पुलिस की तरफ से कहा गया है कि एक मुखबिर से लड़की की हत्या के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश की गई। मृतक की पहचान जेजे कॉलोनी की रहने वाली साक्षी के तौर पर हुई है। लड़की की उम्र 16 साल है और उसकी डेड बॉडी गली में पड़ी हुई थी। यह पता चला है कि वो इस गली से गुजर रही थी तब ही साहिल नाम के एक लड़के ने उसे रोका और उसे कई बार चाकू से गोद दिया। इस मामले में लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज कर लिया है।

DCW अध्यक्ष ने किया ट्वीट

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली के शाहबाद डेरी में एक नाबालिग मासूम गुड़िया को चाकू गोद-गोदकर मारा गया और उसके बाद पत्थर से उसे कुचल दिया गया। दिल्ली में दरिंदों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं। सब हदें पार हो गई हैं।

MP News : भिंड में वायुसेना के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, दोनों पायलट सुरक्षित

Related Articles

Back to top button