National News: NIA की मध्य प्रदेश समेत 8 राज्यों की 70 से ठिकानों पर छापेमारी

National News: पराधिक सिंडिकेट के खिलाफ मध्य प्रदेश समेत 8 राज्यों में 70 स्थानों पर कार्रवाई की है। प्रदेश में उज्जैन जिले के नागदा के दुर्गापुरा इलाके से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

National News : उज्जवल प्रदेश,उज्जैन. राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआइए) ने अपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ मध्य प्रदेश समेत 8 राज्यों में 70 स्थानों पर कार्रवाई की है। प्रदेश में उज्जैन जिले के नागदा के दुर्गापुरा इलाके से चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें से एक का नाम योगेश भाटी बताया गया है, इससे दिल्ली के गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से जुड़े मामले में पूछताछ की जा रही है।

योगेश भाटी लारेंस से तिहाड़ जेल में मिला था। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस मुख्यालय में राकेट दागने वाले लारेंस बिश्नोई गैंग के 11 आरोपितों में दो फरारी के दौरान उज्जैन और नागदा में रुके थे। एनआइए की कार्रवाई के दौरान बिरलाग्राम थाना का बल भी तैनात रहा। हालांकि स्थानीय पुलिस अधिकारियों को एनआइए ने कुछ खास जानकारी नहीं दी है।

NIA पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में 70 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है। यह NIA द्वारा गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज एक मामले के बारे में है।

पंजाब में भी गैंगस्टर और आपराधिक सिंडिकेट मामले में एनआईए ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही है।

DSP यमुनानगर परमोद राणा ने बताया आज NIA और हरियाणा पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया है। यमुनानगर में जो संदिग्ध स्थान हैं और संदिग्ध व्यक्तियों के साथ जिनके संबंध जुड़े हुए है, उनके यहां पर आज छापा मारा गया है। अभी भी सर्च अभियान जारी है।

हथियारों की सप्लाई नेक्सेस पर कार्रवाई

यह भी बताया जा रहा है कि एनआइए मध्य प्रदेश में सिकलीकर गैंग पर भी कार्रवाई कर रही है। मध्य प्रदेश में हो रही अवैध हथियारों की सप्लाई के नेक्सेस को तोड़ने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि अवैध हथियारों की बिटकाइन के जरिए फंडिंग की जा रही है।

Related Articles

Back to top button