National News :उद्धव गुट की याचिका पर जल्द सुनवाई से SC का इनकार

National News :चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है। याचिका में जल्द सुनवाई की मांग की गई है, लेकिन सर्वोच्च अदालत ने इससे इनकार कर दिया। उद्धव ठाकरे के लिए इसे बड़ा झटका बताया जा रहा है।

National News : उज्जवल प्रदेश,नईदिल्ली . महाराष्ट्र में शिवसेना को लेकर सियासी घमासान जारी है। ताजा खबर यह है कि चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है। याचिका में जल्द सुनवाई की मांग की गई है, लेकिन सर्वोच्च अदालत ने इससे इनकार कर दिया। उद्धव ठाकरे के लिए इसे बड़ा झटका बताया जा रहा है।विधानसभा में स्थित शिवसेना के दफ्तर को भी एकनाथ शिंदे गुट के हवाले कर दिया है। एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायकों ने स्पीकर राहुल नार्वेकर से मुलाकात करके इसकी मांग की थी। इसके बाद स्पीकर ने यह फैसला लिया। इस तरह शिवसेना के हाथ से विधानसभा का दफ्तर चला गया है।

बता दें चुनाव आयोग ने शिवसेना के नाम और चुनाव चिह्न का अधिकार एकनाथ शिंदे गुट को दे दिया है। इसके बाद से उद्धव ठाकरे तिलमिलाए हुए हैं। उन्होंने सीधे तौर पर मोदी सरकार पर निशाना साधा और तनाशाही करार दिया।

जो शिवसेना के साथ हुआ, अन्य दलों के साथ भी हो सकता है : उद्धव

इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि एकनाथ शिदे के नेतृत्व वाले धड़े को वास्तविक शिवसेना के रूप में मान्यता देने के चुनाव आयोग के फैसले के मद्देनजर सभी दलों को सतर्क रहने और आंखें खुली रखने की जरूरत है। आयोग के फैसले को अन्याय बताते हुए उन्होंने कहा कि जो शिवसेना के साथ हुआ है और जैसा व्यवहार हुआ है, वह उनके साथ भी हो सकता है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि शिवसेना कभी भी मुस्लिमों और उत्तर भारतीयों के विरुद्ध नहीं थी। उत्तर भारतीय समुदाय के साथ बातचीत में उद्धव ने कहा कि वे मुझे मेरे घर से बाहर करना चाहते हैं और उस पर कब्जा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने इन लोगों को तैयार किया और शिवसैनिकों ने उनका समर्थन किया। लेकिन अब वे मालिक बनना चाहते हैं और हमारे संस्थान ऐसे हैं कि उन्होंने घर के मालिक को ही चोर बना दिया।

Related Articles

Back to top button