National Political News: दिल्ली पुलिस का एक्शन-पवन खेड़ा को एयरपोर्ट पर किया गिरफ्तार

Political News: दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को रायपुर की यात्रा करने से रोका. खेड़ा पर हुई कार्रवाई की वजह साफ नहीं हुई है.

National Political News: उज्जवल प्रदेश,नईदिल्ली . कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पवन खेड़ा को पहले एयरपोर्ट पर रोका गया, फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, खेड़ा को असम पुलिस गिरफ्तार कर ले जा रही है. उन्होंने पूछा, आखिर पवन खेड़ा ने ऐसा क्या जुर्म किया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है. कांग्रेस ने एक भी आरोप लगाया कि पवन खेड़ा को रायपुर जाने से रोका गया.

इस मामले में दिल्ली पुलिस का भी बयान सामने आया है. जिसमें दिल्ली पुलिस ने बताया, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान में सवार होने से रोक दिया गया क्योंकि असम पुलिस ने उन्हें रोकने का अनुरोध किया था. असम पुलिस के आईजीपी एलएंडओ और स्पॉक्स प्रशांत कुमार भुइयां ने एएनआई से कहा असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले के सिलसिले में पवन खेड़ा को रिमांड में लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हुई है.

एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे कांग्रेसी नेता

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में उनके साथ मौजूद कांग्रेसी नेता एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए. कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया. इतना ही नहीं कांग्रेस ने इस मामले को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अधिवेशन से जोड़ा है. कांग्रेस का आरोप है कि रायपुर में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन को बधित करने का प्रयास है.

उधर, पवन खेड़ा ने ट्वीट कर कहा, मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है. जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं। फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे. मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं. नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है.

पवन खेड़ा को विमान से नीचे उतारा गया : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उसके मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को रायपुर जाने वाली उड़ान से नीचे उतार दिया गया. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया कि किस आधार पर खेड़ा को नीचे उतारा गया है और देश में कानून का कोई राज है या नहीं.

Indigo ने बयान किया जारी

Indigo ने बयान जारी कर बताया कि एक यात्री को दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली-रायपुर फ्लाइट से नीचे उतारा गया है. इसके बाद कुछ और यात्रियों ने नीचे उतरने का फैसला किया. हम अथॉरिटी के निर्देशों का पालन कर रहे हैं. फ्लाइट में देरी हुई है, इसके लिए हम यात्रियों से माफी मांगते हैं. इंडिगो ने फ्लाइट को रद्द कर दिया है. यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से रायपुर भेजा जाएगा.

 रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, असम और दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट को रोका

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पवन खेड़ा को रोके जाने के मामले पर कहा, असम और दिल्ली पुलिस ने हमारी फ्लाइट को जबरन रोका. हमने उनसे गिरफ्तारी वारंट दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने कोई आदेश नहीं दिखाया. उन्होंने आगे कहा, आज हम कांग्रेस महासम्मेलन के लिए रायपुर जा रहे थे तो हमारे सहयोगी पवन खेड़ा को बताया गया कि वह अपना सामान छोड़ गए हैं लेकिन उनके पास कोई सामान नहीं है. फिर पुलिस आई और कहा कि असम पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है.

पवन खेड़ा को एयरपोर्ट पर रोके जाने और विमान से उतारे जाने का कांग्रेसी नेताओं ने किया विरोध

बताया जाता है कि यह घटना इंडिगो की विमान संख्या 6 ई 204 में हुई और विरोध में कांग्रेस के कई नेता विमान से नीचे उतर गए तथा विमान अभी खड़ा है.

कांग्रेस महाधिवेशन शुक्रवार से होगा शुरू, विपक्षी एकजुटता पर तस्वीर होगी साफ

कांग्रेस का महाधिवेशन शुक्रवार से छत्तीसगढ़ के रायपुर में शुरू होगा जिसमें राजनीति, अर्थव्यवस्था समेत कई विषयों पर प्रस्ताव पारित करने और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के गठन के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव में व्यापक विपक्षी एकजुटता के संदर्भ में पार्टी अपना रुख स्पष्ट करेगी. पार्टी का यह 85वां महाधिवेशन 24 फरवरी से 26 फरवरी तक चलेगा. कांग्रेस का यह महाधिवेशन ऐसे समय हो रहा है कि जब आगामी लोकसभा चुनाव में करीब एक वर्ष का समय बचा है तथा विपक्षी एकजुटता के संदर्भ में लगातार चर्चा हो रही है.

महाधिवेशन में 1338 निर्वाचित एआईसीसी सदस्य होंगे शामिल

वेणुगोपाल के मुताबिक, महाधिवेशन में 1338 निर्वाचित एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य होंगे, 487 सहयोजित (को-ऑप्टेड) एआईसीसी सदस्य होंगे, 9915 निर्वाचित पीसीसी (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) सदस्य होंगे तथा करीब 3000 सहयोजित (को-ऑप्टेड) पीसीसी सदस्य होंगे.

Related Articles

Back to top button