New Delhi News : 3 दिन Delhi में रहेंगे Lockdown जैसे हालात, जानें क्या खुलेगा क्या बंद

New Delhi News :मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस 8 से 10 सितंबर तक हर दिन कुछ घंटों के लिए लगभग 30 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए दिल्ली मेट्रो

Latest New Delhi News : उज्जवल प्रदेश, नईदिल्ली . दिल्ली में अगले महीने जी20 समिट में विदेशी मेहमान आने वाले हैं। उनके आगमन के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। इसी बीच दिल्ली पुलिस 8 से 10 सितंबर तक हर दिन कुछ घंटों के लिए लगभग 30 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) को पत्र लिखने की योजना बना रही है। इसकी जानकारी मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि 30 स्टेशनों में राजीव चौक, सरदार पटेल मार्ग और खान मार्केट के पास के स्टेशनों के अलावा, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और प्रगति मैदान के रास्ते में आने वाले सभी स्टेशन शामिल होंगे। अधिकारी ने कहा, ‘हम इन मेट्रो स्टेशनों को बंद करने को लेकर कुछ दिनों में डीएमआरसी को पत्र लिखेंगे। ये पूरे दिन बंद नहीं रहेंगे। वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान ये केवल कुछ घंटों के लिए बंद रहेंगे।’

उन्होंने कहा कि जब समिट का समय नजदीक आएगा तो एक विस्तृत एडवाइजरी जारी की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लोग अपने आवागमन की योजना तदनुसार बना सकें। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अभी यह तय करना बाकी है कि उक्त मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग सुविधा खुली रहेगी या नहीं। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा कि सूचना मिलते ही वे उसका पालन करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘जब भी दिल्ली पुलिस कानून-व्यवस्था के लिए मेट्रो स्टेशनों को बंद करने के लिए कहती है, हमसे जो कहा जाता है हम उसका पालन करते हैं।’ मामले से वाकिफ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट के लिए अर्धसैनिक फोर्स मांगी है। उन्होंने कहा, ‘यूनिट में पहले से काम कर रहे लोगों के अलावा हमने अर्धसैनिक बलों की फोर्स मांगी है।’ इन्हें मेट्रो स्टेशनों के अंदर और बाहर तैनात किया जाएगा।

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘ऐसे आयोजनों को लेकर विरोध प्रदर्शन की संभावना है और कई प्रतिभागी मेट्रो से यात्रा करने का विकल्प चुन सकते हैं। इसलिए, किसी भी अप्रिय या शर्मनाक घटना को रोकने के लिए, इस कदम से मदद मिलेगी।’ पुलिस ने कहा कि मेट्रो सेवाएं बाधित नहीं की जाएंगी। हालांकि, यात्री केवल विशेष समय पर उक्त स्टेशनों में प्रवेश और निकास नहीं कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button