नई प्रापर्टी आइडी अंबाला में बनी आफत, जनता के छूटे पसीने

अंबाला
नई प्रापर्टी आइडी शहरवासियों के लिए आफत बन गई हैं। 12 दिन केे शिविर में बेशक 650 शिकायतें आई हो लेकिन हकीकत यह है कि पूरे के पूरे वार्ड की आईडी ही गलत बना दी गई हैं। स्थिति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ज्यादातर लोगों ने पुरानी प्रापर्टी आइडी के हिसाब से बिल भर दिया है लेकिन अब उनके पास नई प्रापर्टी आइडी से लाखों के गलत बिल भेज दिए गए हैं। ऐसे में इन सभी लोगों को नगर निगम में दोबारा जाकर पुराने बिल दिखाकर अपना नया बिल ठीक करवाना पड़ रहा है। यही कारण है कि नई प्रापर्टी आइडी लोगों के लिए सिरदर्द बन गई हैं। इससे पहले भी लोग रोजाना निगम के धक्के खा रहे थे और कंपनी ने प्रत्येक वार्ड में कैम्प भी लगाए थे।

नई प्रापर्टी आइडी का सर्वे भी करवाया
दरअसल नगर निगम ने याशी कंपनी द्वारा टैक्स की नई प्रापर्टी आइडी का सर्वे करवाया था। हर घर को नई आइडी अलाट की गई। ज्यादातर वार्ड की नई आइडी की बात की जाए तो वह 90 प्रतिशत गलत हैं। इसीलिए अब वार्ड पार्षदों ने स्थानीय निकाय मंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की सिफारिशें शुरू कर दी हैं।

पार्षद ने स्थानीय निकाय मंत्री को लिखा पत्र
वार्ड 12 की पार्षद अमनदीप कौर ने पत्र लिखकर स्थानीय निकाय मंत्री से आग्रह किया है कि जब तक नई प्रापर्टी आइडी के नोटिस सभी लोगों तक नहीं वितरित किए जाते तब तक टैक्स जनता से न लिया जाए। इससे लोग नई आइडी के हिसाब से ही बिल भरेंगे। इतना ही नहीं जब तक कंपनी इन प्रापर्टी आइडी को ठीक नहीं करती कंपनी के बिलों का। अंंबाला सिटी में करीब 1 लाख प्रोपर्टी आईडी हैं। लेकिन इनमें से अभी तक करीब 70 प्रतिशत को नई आइडी वितरित करने में कामयाब हुए हैं और इसमें से भी ज्यादातर गलत हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button