NIA ने पुजारी हत्याकांड में सप्लीमेंट्री चार्जशीट की दायर

चंडीगढ़.
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या के मामले में खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के एक आरोपी के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है. एनआईए ने उत्तर प्रदेश के मेरठ के संगतपुरा मोहल्ला निवासी गगनदीप सिंह उर्फ गग्गू को पांचवां आरोपी बनाया है. एनआईए ने पिछले साल 8 अक्टूबर को मामले की जांच अपने हाथ में लेने के बाद पंजाब की एक विशेष अदालत में उसे आरोपित किया है.

एनआई ने उत्तर प्रदेश गगनदीप उर्फ गग्गू के खिलाफ 120बी के तहत षड्यंत्र रचने, धारा 307 के तहत इरादा-ए-कत्ल और हथियार मुहैया करवाने पर आर्म्स एक्ट की धारा 25 (7), 25 (8) के साथ यूए (पी) एक्ट की धारा 17, 18, 20 के तहत मामला दर्ज किया है. एजेंसी ने 4 जुलाई को केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर, उसके करीबी सहयोगी अर्शदीप सिंह उर्फ प्रभा, कमलजीत शर्मा और राम सिंह उर्फ सोना के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.

एजेंसी ने बीते जुलाई माह में को निज्जर की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी. वह कनाडा में रहकर पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में हिन्दू विरोधी और खालिस्तानी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है. पंजाब और NIA मुख्यालय में टारगेट किलिंग के मामले में निज्जर के खिलाफ कई मामले भी दर्ज हैं. एनआईए ने पिछले साल हरदीप सिंह निज्जर को लेकर आरोप पत्र दाखिल किए थे.

Related Articles

Back to top button