भूस्खलन से भारत चीन सीमा को‌ जोड़ने वाला नीती मोटर मार्ग बंद, BRO मार्ग खोलने में जुटा

गोपेश्‍वर (चमोली)
भारत चीन सीमा को‌ जोड़ने वाला नीती मोटर मार्ग भूस्खलन से बंद हो गया है। नीती के पास काली मंदिर के पास पहाड़ी से चट्टान टूटने से हाइवे बंद हुआ है।

बीआरओ (BRO)मार्ग खोलने में है जुटा
बताया गया कि चट्टान टूटने से एक मशीन भी क्षतिगस्त हुई है। जेसीबी मशीन के ऊपर टूटी चट्टान का मलबा आ गया है। इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। बीआरओ मार्ग खोलने में जुट गया है। इस हाइवे से ही सेना ने सीमा पर चौकियों में रसद की सप्‍लाई करती है।

पौड़ी में मलबा आने से 23 मोटर मार्ग अवरुद्ध
पौड़ी जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में रात्रि से रुक- रुक कर हो रही वर्षा ग्रामीण क्षेत्रों की लाइफ लाइन कहे जाने वाले ग्रामीण मोटर मार्गों पर कहर बनकर टूटी है। जगह-जगह मलबा आने से रविवार को एक राज्य मार्ग सहित 23 मोटर मार्ग बंद हो गए। जनपद में वर्षा से राज्य मार्ग पैठाणी-नोटी-कर्णप्रयाग के अलावा डुंगरीपंथ-छातीखाल, किंसूर-कांडी, दमदेवल-गडरी-झलपाडी, पोखरीखेत-चोरकंडी-मासौ, पोखरी-डुमका समेत ग्रामीण क्षेत्रों के 23 मोटर मार्ग शामिल हैं। हालांकि बंद मार्गों को खोलने में जगह-जगह जेसीबी मशीने लगाई गई हैं,लेकिन इसमें भी बारिश बाधा बन रही है।

बदरीनाथ हाइवे लामबगड़ और खचड़ानाला में रहा था बंद
चमोली जनपद में बदरीनाथ हाइवे बीते रोज दोपहर से लामबगड़ खचडानाला में जलस्तर बढ़ने से बंद रहा। बताया गया कि लगातार मौसम खराब के चलते व जलस्तर बढ़ने से हाइवे खोलने का काम नहीं हो पा रहा था। पुलिस प्रशासन ने पांडुकेश्वर, गोविंदघाट व जोशीमठ में सात सौ यात्रियों को रोका गया था, जिन्हें बदरीनाथ जाना था। फिलहाल, हाईवे सुचारू है।

Related Articles

Back to top button