राजस्थान और हरियाणा समेत एक बार फिर देश के इन हिस्सों में जमकर होगी बारिश

नई दिल्ली
पिछले कई दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व एनसीआर (Rain in Delhi NCR) में भारी बारिश हो रही है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शनिवार को भी दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के चलते जलभराव की स्थिति बनी रही। इस बीच, मौसम विभाग ने राजस्थान और हरियाणा समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है। मौसम विभाग ने 08 और 09 अगस्त को मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही 07 से 99 अगस्त के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार 08 और 09 अगस्त को गुजरात के कई जिलों में बारिश की संभावना है। आईएमडी ने 06 से 09 अगस्त के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 06 से 09 अगस्त के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है।

हिमाचल, यूपी और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने 06 से 07 अगस्त के दौरान हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कई जिलों में गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 06 से 09 अगस्त के दौरान पूर्वी राजस्थान में 08 और 09 अगस्त को पश्चिम राजस्थान में बारिश की संभावना जताई गई है।

केरल में भारी बारिश के चलते 6 की मौत, कई जिलों में अभी भी अलर्ट
वर्तमान में दक्षिणी राज्य केरल भारी बारिश का सामना कर रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 4 से 8 अगस्त तक केरल में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके साथ ही आईएमडी ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते राज्यभर में 2,000 से अधिक लोग राहत शिविरों में हैं। केरल में अब तक भारी बारिश से छह लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले आईएमडी ने अगले 3 दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक सहित कई राज्यों में बारिश की गतिविधि जारी रहने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने 6 अगस्त को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और रायलसीमा में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Related Articles

Back to top button