ऐसे मंगाएं भारतीय डाक से 25 रुपये में अपना भारतीय राष्ट्रीय ध्वज

जैसा कि भारत अपनी स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए तैयार करता है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर के सम्मान में राष्ट्रीय ध्वज, तिरंगा फहराने के लिए 22 जुलाई को हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया। भारतीय ध्वज से जुड़ने में व्यक्तियों की सहायता के लिए, भारतीय डाक निवासियों को भारत के राष्ट्रीय ध्वज को 25 रुपये प्रति ध्वज के लिए खरीदने का अवसर प्रदान कर रहा है। इस पोस्ट में, आइए देखें कि आप हर घर तिरंगा अभियान में कैसे शामिल हो सकते हैं और 25 रुपये में अपने घर तक राष्ट्रीय ध्वज पहुंचा सकते हैं।

हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में लोगों से घर पर तिरंगा प्रदर्शित करने का आग्रह करना है। प्रयास का उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। भारतीय राष्ट्रीय ध्वज को प्राप्त करने में स्थानीय लोगों की सहायता के लिए, भारत में सरकार द्वारा संचालित डाक प्रणाली, भारतीय डाक तिरंगा को केवल 25 रुपये में मुफ्त वितरण के साथ वितरित कर रही है। यहां बताया गया है कि आप इसमें कैसे शामिल हो सकते हैं:

स्टेप 1. शुरू करने के लिए, ई-पोस्टऑफिस पोर्टल पर जाएं और एक नए यूजर के रूप में रजिस्टर करें।
स्टेप 2. इसके बाद, मंच पर लॉग इन करें और राष्ट्रीय ध्वज प्रोडक्ट पेज पर नेविगेट करें।
स्टेप 3.अपने शॉपिंग कार्ट में झंडा जोड़ें और अपनी शिपिंग जानकारी दर्ज करें। आप यहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज पा सकते हैं।

स्टेप अंत में, 25 रुपये का भुगतान करें (आपसे कोई शिपिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा), और ध्वज आपके द्वारा निर्दिष्ट स्थान पर भेजा जाएगा। भारतीय ध्वज का आकार 20 इंच गुणा 30 इंच है (बिना झंडे के)। तिरंगे की कीमत 25 रुपये प्रति पीस है। भारतीय ध्वज पर कोई जीएसटी नहीं है। ग्राहक अपने ऑर्डर दिए जाने के बाद उन्हें रद्द नहीं कर पाएंगे। ध्वज को स्थानीय डाकघर द्वारा नि:शुल्क वितरित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button