दिल्ली, यूपी, राजस्थान में भारी बारिश से लोग परेशान, उत्तराखंड में भूस्खलन, Orange Alert जारी

नई दिल्ली
दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने आफत पैदा कर दी है। कल रात से हो रही लगातार बारिश की वजह से नेशनल कैपिटल के कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इस वजह से ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है।

 दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा
मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा इसलिए लोग घरों से बाहर निकलने से पहले मौसम का हाल जरूर जान लें। विभाग के मुताबिक दिल्ली में बरसात 10 अक्टूबर तक होती रहेगी , हालांकि आज बारिश की गति कल के मुकाबले कम ही रहेगी। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा।
 
उत्तराखंड में भूस्खलन
केवल दिल्ली ही नहीं उत्तराखंड, यूपी राजस्थान हर जगह भारी बारिश ने उत्पात मचाया है। कई जगहों पर जलजमाव होने से लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन राज्यों में आज भी Orange Alert जारी है। उत्तराखंड में तो भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है, जिसके कारण टनकपुर-पिथौरागढ़ रोड को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है। आज भी यहां पर भारी बारिश की आशंका है।
 
यूपी में हो रही है लगातार बारिश
तो वहीं यूपी में भी कई जगहों पर बरसात ने उपद्रव मचाया हुआ है। मथुरा,आगरा में तो कई जगहों पर कल से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से यहां के कई इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया हुआ है।
 
मानसून अपने अंतिम दौर में है
आईएमडी का कहना है मानसून अपने अंतिम दौर में है, ये इसकी विदाई का वक्त है इसलिए ये जहां बरस रहा है, वहां ज्यादा बरस रहा है हालांकि 10 -11 अक्टूबर के बाद देश में मानसूनी बारिश की गतिविधियां कम देखने को मिलेगी।
 
महाराष्ट्र में भारी बारिश की आशंका
फिलहाल मौसम विभाग ने चार दिनों के लिए महाराष्ट्र में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है और इसलिए यहां पर Yellow Alert जारी किया है तो वहीं आंध्र प्रदेश , तमिलनाडु,केरल और कर्नाटक में आज हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों में आज से लेकर अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button