कबड्डी खिलाड़ी संदीप हत्या के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार

जालंधर
 संदीप अंबिया हत्या मामले से जुड़ी अहम खबर सामने आई है कि पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि मृतक अंबिया की कबड्डी टूर्नामैंट दौरान सरेआम गोलियां मार कर हत्या की गई थी।
 
आपको बता दें कि पुलिस ने इस हत्या जांच दौरान 3 मुख्य साजिशकर्ता को भी नामजद किया है। इनमें सनोवर ढिल्लों निवासी अमृतसर, ब्रैंपटन (ओंटारियो) कनाडा, शामिल है। इसके अलावा सुखविन्दर सिंह उर्फ सुखा दुनेके उर्फ सुख सिंह मूल निवासी गांव दुनेके (मोगा) फिलहाल निवासी कनाडा समेत जगजीत सिंह उर्फ गांधी निवासी डेहलों लुधियाना (मौजूदा समय में मलयेशिया में रह रहा है) को नामजद किया गया है। पूछताछ दौरान आरोपी ने बताया कि स्नोवर ने नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटिरयों का गठन किया था और विभिन्न खिलाड़ियों को अपने फेडरेशन में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश की थी।

जिक्रयोग्य है कि पंजाब के जालंधर में कबड्डी टूर्नामैंट दौरान अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबिया पर अज्ञात हमलवारों ने गोली मारकर कर हत्या कर दी थी। वह 40 वर्ष का था। पुलिस ने कहा कि जब संदीप नकोदर के मल्लियां खुर्द गांव में टूर्नामेंट स्थल से बाहर आया तो चार लोगों ने उस पर गोलियां चला दीं। बताया गया था कि कबड्डी खिलाड़ी को आठ से 10 गोलियां मारी गई थीं। आपको बता दें कि संदीप की हत्या करने की जिम्मेदारी गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने ली थी। इसके बाद जग्गू भगवानपुरिया, गैंगस्टर दविंदर बंबीहा ग्रुप ने अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी संदीप की हत्या करने की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस टीम ने इस हत्या की गहराई से जांच करते हुए कार चालक यादविंदर सिंह उर्फ याद को भी गिरफ्तार कर लिया था जिसके पास से अवैध हथियारों सहित एक गाड़ी भी बरामद हुई थी। 

Related Articles

Back to top button