पंजाब में अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया पुलिस ने

चंडीगढ़
 पंजाब पुलिस ने खुफिया अभियान के तहत राज्य में हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में शामिल मध्य प्रदेश के दो हथियार आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ एक अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।डीजीपी गौरव यादव ने यहां यह जानकारी दी।गिरफ्तार लोगों की पहचान खरगोन जिले के रतवा गांव के भोरेलाल उर्फ मनीष बड़े और बुरहानपुर जिले के दत्त पहाड़ी गांव के कैलाश मल सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस ने इनके पास से .32 बोर और .30 बोर की 55 पिस्टल भी बरामद की है। पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने मध्य प्रदेश में अपने समकक्षों की मदद से आरोपियों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया।डीजीपी यादव ने कहा कि तीन हफ्ते बाद सीआई अमृतसर यूनिट ने जोरदार फॉलोअप कार्रवाई में, अमृतसर में वल्लाह मंडी रेलवे क्रॉसिंग से दो लोगों को उनके कब्जे से चार पिस्तौल बरामद करने के बाद गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान, यह सामने आया है कि बरामद हथियारों की आपूर्ति एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार निर्माता और आपूर्तिकर्ता द्वारा की गई थी, जो कि बुरहानपुर जिले में स्थित होने का संदेह है।डीजीपी ने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है और हथियारों और गोला-बारूद की और बरामदगी की संभावना है।

Related Articles

Back to top button