तेजिंदर सिंह बग्गा को गिरफ्तार के लिए तीन राज्यों की पुलिस आमने-सामने, जानिए क्या है वो मामला

पंजाब। पंजाब पुलिस ने बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा  को शुक्रवार सुबह अरेस्ट कर लिया। बग्गा की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में घमासान मचा हुआ है। पंजाब पुलिस का कहना है कि बग्गा को जांच में शामिल होने के लिए पांच बार नोटिस भेजा गया था लेकिन बग्गा ने जांच में सहयोग नहीं किया और हादिर नहीं हुए। पंजाब पुलिस के अनुसार, बग्गा के खिलाफ मोहाली में मामला दर्ज किया गया था जिस कारण से उन्हें गिरफ्तार किया गया है।  

क्यों हुई बग्गा की गिरफ्तारी
बग्गा के खिलाफ सोशल मीडिया में भकडाऊ पोस्ट और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का मामला दर्ज है। बॉलीवुड फिल्म दी कश्मीर फाइल्स को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया था जिसके विरोध में बग्गा ने दिल्ली के सीएम आवास पहुंचकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी मौजूद थे।

क्या किया था ट्वीट
बग्गा के खिलाफ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का भी आरोप है। इसके बाद बग्गा ने ट्वीट करते हुए कहा था- अरविंद केजरीवाल अगर तुम्हें लगता है कि झूठे केस कर के डरा लोगे तो ये तुम्हारी गलतफहमी है, जितनी ताकत हैं ना उतने केस दर्ज कर, फिर भी तुम्हारी पोल इसी तरीके से खोलता रहूंगा।

क्या है पंजाब पुलिस का आरोप
पंजाब पुलिस के अनुसार, बीजेपी नेता बग्गा ने अपने ट्वीट से अलग-अलग समुदायों को लड़ाने की कोशिश की। उन्होंने भडकाऊम बयान दिए और अफवाह फैलाई। पंजाब पुलिस का आरोप है कि 30 मार्च को एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अरविंद केजरीवाल को धमकाया था जिसके बाद उनके खिलाफ मोहाली में शिकायत दर्ज कराई गई थी।   

हरियाणा पुलिस ने रोका
बग्गा की गिरफ्तारी में नया मोड तब आया जब इस मामले में हरियाणा की एंट्री हो गई। दरअसल, दिल्ली से बग्गा को गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस मोहली जा रही थी तभी कुरूक्षेत्र नें हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को रोक दिया। जिसके बाद बग्गा की गिरफ्तारी को लेकर तीन राज्यों में घमासान मच गया। अब इस मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गए हैं।

कश्मीर फाइल्स को लेकर जमकर हुआ था बवाल
बता दें कि विवेक अग्निहोत्री की फिल्म दी कश्मीर फाइल्स को लेर देशभर में जमकर विरोध हुआ था। भाजपा नेताओं ने जहां इसका समर्थन किया था वहीं, बाकि दलों ने फिल्म को लेकर कई तरह की टिप्पणी की थी। हालांकि यह फिल्म सुपरहिट हुई थी।

Related Articles

Back to top button