हैदराबाद गैंगरेप के 5 नाबालिगों दोषियों पर वयस्क के तौर पर मुकदमा चलाने की तैयारी

हैदराबाद
 पिछले महीने हुए गैंगरेप केस में 5 नाबालिगों के खिलाफ वयस्क के तौर पर मुकदमा चलाने की तैयारी चल रही है. पुलिस ने ये मांग जुवेनाइल बोर्ड के सामने रखी है. पुलिस का तर्क है कि इससे दोषियों को ज्यादा से ज्यादा सज़ा मिल सकेगी. बुधवार को इस केस में एक स्थानीय अदालत ने एक वयस्क आरोपी को पुलिस की हिरासत में भेज दिया. हालांकि पुलिस ने पांच अन्य आरोपियों की भी हिरासत मांगी थी, जो नाबालिग हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने नाबालिगों की हिरासत की भी मांग की है और इस बाबत संबंधित किशोर बोर्ड के समक्ष एक याचिका दायर की गई है. अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे ने एक बड़े पुलिस अधिकारी के हवाले से लिखा है कि उनकी टीम इस वक्त सबूत जमा कर रही है. उनके मुताबिक चार्जशीट फाइल होते ही जुवेनाइल बोर्ड से मांग की जाएगी कि इन सभी नाबालिगों के खिलाफ वयस्क के तौर पर केस चलाया जाए.
 

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘इस मामले में छह आरोपियों को पकड़ा गया है. छह में से एक आरोपी बालिग है. बाकी किशोर हैं, जिनमें एक आरोपी के 18 साल की आयु के होने में सिर्फ एक महीना शेष है.’’

सज़ा देने की मांग

इस बीच, विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने राज्य में महिलाओं और किशोरियों के खिलाफ अपराधों के मामलों में कथित वृद्धि और अन्य कानून व्यवस्था के मुद्दों पर बुधवार को टीआरएस सरकार को आड़े हाथों लिया. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और सांसद ए रेवंत रेड्डी ने मांग की कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव शहर में बलात्कार, मादक पदार्थ के मामलों और पब से संबंधित मुद्दों की समीक्षा करें और ऐसी घटनाओं की रोकने के लिए कदम उठाएं.

क्या है पूरा केस

17 साल की पीड़िता 28 मई को एक पार्टी के बाद अपने घर लौट रही थी. उसी वक्त हैदराबाद जुबली हिल्स इलाके में उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था. पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है एक वीडियो में पीड़िता एक पब के बाहर संदिग्ध आरोपियों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है.

Related Articles

Back to top button