कार्यकाल समाप्त होने पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली
भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। उनकी जगह 25 जुलाई को द्रौपदी मुर्मू लेंगी। ऐसे में राष्ट्रपति कोविंद रविवार को राष्ट्र की जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान वो अपने कार्यकाल और नए भारत के बारे में विस्तार से बात करेंगे। राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक शाम 7 बजे दूरदर्शन पर राष्ट्रपति कोविंद का संबोधन प्रसारित किया जाएगा।
 
वहीं शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद के लिए संसद भवन में विदाई समारोह आयोजित किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सभी सांसद मौजूद रहे। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने भावनात्मक विदाई भाषण दिया। उन्होंने देश के राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने का अवसर मिलने के लिए राष्ट्र को धन्यवाद दिया। साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान समर्थन के लिए पीएम मोदी और उनकी सरकार को भी धन्यवाद कहा।
 
रविवार को छोड़ेंगे राष्ट्रपति भवन
आपको बता दें कि राष्ट्रपति के तौर पर रामनाथ कोविंद ने 25 जुलाई 2017 को शपथ ली थी। उनका पांच साल का कार्यकाल बिना विवाद के पूरा हुआ। अब द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति का चुनाव जीत गई हैं, जो 25 जुलाई को शपथ लेंगी, ऐसे में रामनाथ कोविंद 24 जुलाई को राष्ट्रपति भवन खाली कर देंगे। इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने उनके लिए एक शानदार डिनर पार्टी आयोजित की थी।
 

अब उपराष्ट्रपति चुनाव पर नजर
राष्ट्रपति चुनाव खत्म होने के बाद अब देश की नजर उपराष्ट्रपति के चुनाव पर है। इस चुनाव में एनडीए ने जगदीप धनखड़ को प्रत्याशी बनाया है, जबकि विपक्षी की उम्मीदवार मार्गेट अल्वा हैं। इस पद के लिए 6 अगस्त को चुनाव होगा और उसी दिन नतीजे भी आ जाएंगे।

Related Articles

Back to top button