Raipur News : नोटों पर लक्ष्मी-गणेश केजरीवाल का वोट हासिल करने का हथकंडा- मुख्यमंत्री बघेल

Raipur से रोचक News आ रही है जहां केजरीवाल पर भूपेश बघेल ने तंज कस कर कहा कि केजरीवाल नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरों की मांग कर आगामी चुनाव में वोट हाशिल करने के लिए हथकंडा अपना रहे है।

Raipur News Hindi : उज्जवल प्रदेश, रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरों की मांग करने के लिए गुरुवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को फटकार लगाई और उनके बयान को वोट हासिल करने की रणनीति बताया।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने केजरीवाल पर सिर्फ वोट के लिए भावनात्मक मुद्दे उठाने का आरोप लगाया।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता के विवादित बयान के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, ‘अलग-अलग समय पर भारत सरकार तय करती है कि करेंसी नोटों और सिक्कों पर किसकी फोटो लगेगी। लेकिन वोट हासिल करने के लिए केजरीवाल ने यह हथकंडा अपनाया है।”

उन्होंने पूछा, “मैं कल समाचार में देख रहा था, महान नेताओं अम्बेडकर जी और भगत सिंह जी की तस्वीरें रखी गई थीं, जहां वह (केजरीवाल) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे (जहां उन्होंने बयान दिया था)। अगर वे जिंदा होते तो क्या केजरीवाल उनके सामने ये बातें कह सकते थे? क्या उनका बयान उनकी विचारधारा से प्रेरित था?”

बघेल ने आगे कहा कि केजरीवाल जहां भी चुनाव लड़ते हैं वह सिर्फ वोट हासिल करने के लिए इमोशनल कार्ड खेलते हैं। उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (केजरीवाल) कहा था कि वह यमुना नदी को साफ करेंगे और उन्होंने पत्रकारों से भी कहा था कि वे इसमें डुबकी लगा सकेंगे, लेकिन क्या हुआ?”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने जोड़ा, “वह जो कहते हैं वह नहीं करते हैं। उन्होंने अपने कार्यालयों से गांधी जी के चित्र हटा दिए और फिर वे साबरमती आश्रम (अहमदाबाद) गए और चरखा कताई कर रहे थे। वह लक्ष्मी जी और गणेश जी के पैर पकड़कर नदी पार करना चाहते हैं। नोटों पर किसकी तस्वीरें दिखाई देंगी, वे किस रंग की होंगी, यह सब आरबीआई और भारत सरकार द्वारा तय किया जाता है।”

यह दावा करते हुए कि भारतीय अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में नहीं है केजरीवाल ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश को “हमारे देवी-देवताओं के आशीर्वाद” के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुत प्रयास करने की आवश्यकता है। दिल्ली के सीएम ने यह भी सुझाव दिया कि करेंसी नोटों में महात्मा गांधी के साथ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की तस्वीरें होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button