राजनाथ सिंह आज चीन के बॉर्डर पर सेना के जवानों संग मनाएंगे दशहरा

देहरादून

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस साल दशहरा चीन बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ मना रहे हैं। वह मंगलवार को ही वायु सेना के विशेष विमान से देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे। दो दिन के राज्‍य के दौरे पर वह उत्तराखंड के चमोली जिले के माणा और औली भी जाएंगे। इसके अलावा वह बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ ‘बड़ा खाना’ में भी शामिल होंगे।

इसके बाद वह बुधवार को ही बदरीनाथ धाम में पूजा-अर्चना भी करेंगे। प्रशासन की ओर से बताया गया कि रक्षा मंत्री बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे औली पहुंचेंगे। यहां पर सेना के जवानों की ओर से आयोजित दशहरा कार्यक्रम में भाग लेंगे और इसके बाद माणा रवाना होंगे। यहां पर वे सेना की अग्रिम चौकियों का निरीक्षण करने के साथ ही सेना के जवानों के दशहरा भी मनाएंगे।

बदरी विशाल की करेंगे पूजा अर्चना
इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बदरीनाथ में भगवान बदरी विशाल की पूजा-अर्चना करेंगे। बदरीनाथ धाम में दर्शन के बाद रक्षामंत्री उसी दिन देहरादून के लिए रवाना हो जाएंगे।

उत्तराखंड में इस समय मौसम खराब चल रहा है। मौसम विभाग ने तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए रक्षामंत्री के कार्यक्रम में आखिरी समय में कुछ फेरबदल हो सकता है।

Related Articles

Back to top button