बाराबंकी में सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस ट्रक में घुसी

बाराबंकी
बाराबंकी से हैदरगढ़ जा रही रोडवेज की अनुबंधित बस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए मुड़ रहे ट्रक से टकरा गई। भीषण टक्कर में बस के परखच्चे उड़ गए। घटना में एक दर्जन यात्री घायल हो गए। जिसमें से एक की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया। घटना हैदरगढञ कोतवाली क्षेत्र के दौलतपुर गांव के पास शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे हुई।  परिवहन विभाग से अनुबंधित बस यूपी 41 एटी 6126 बाराबंकी से हैदरगढ़ की ओर जा रही थी। कोतवाली हैदरगढ़ क्षेत्र में दौलतपुर गांव के समीप गिट्टी लादकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की ओर मुड़ रहे ट्रक यूपी 71 एटी 1604 से बस टकरा गई। बस इतनी तेज रफ्तार में थी कि उसके परखच्चे उड़ गए। बस में सवार यात्री की चीख पुकार सुनकर राहगीर एकत्र हुए और उन लोगों ने यात्रियों को किसी प्रकार से निकाला। सूचना पाकर हैदरगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची और एम्बुलेंस बुलाकर सभी घायलों को सीएचसी हैदरगढ़ भेजा।

दुर्घटना में रायबरेली जनपद के महराजगंज थाने में तैनात उपनिरीक्षक सर्वेश यादव (30) व उनकी पत्नी शबनम यादव लहूलुहान हो गए। उपनिरीक्षक श्री यादव अपने गृह जनपद बहराइच से ड्यूटी के लिए वापस थाने जा रहे थे। वहीं बस में सवार सीएचसी हैदरगढ़ में कार्यरत फार्मेसिस्ट राकेश तिवारी का हाथ टूट गया। जनपद अमेठी के शुकुलबाजार सीएचसी पर कार्यरत एम्बुलेंस दीपक कश्यप व उनकी पत्नी सुमन भी घायल हो गए। दम्पति अपने घर पयागपुर बहराइच से शुकुलबाजार जा रहे थे। घायलों में थाना कोठी के बीरापुर गांव निवासी दशरथ लाल व उनकी पत्नी शैल कुमारी व साकेत नगर बनारस की जीनत (65) भी शामिल हैं। इनमें गंभीर रूप से घायल वृद्ध महिला जीनत को इलाज के लिए ट्रामा सेन्टर लखनऊ भेजा जा रहा है।

चालक की लापरवाही से हुई दुर्घटना : बस पर सवार घायल यात्रियों ने बताया कि चालक बस अत्यधिक तेज गति से चला रहा था। इससे बस अनियंत्रित थी। तमाम यात्रियों ने उसे तेज गति से न चलाने की हिदायत दी। लेकिन उनकी नहीं सुनी। इसी समय सामने से आ रहा ट्रक पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर चढ़ने के लिए मुड़ा। बस पर सवार यात्री को लगा कि बस इतनी तेज है कि ट्रक से टकरा जाएगी। लोगों के मुंह से अरे देखो… मगर तब तक बस ट्रक से टकरा गई। बस स्टेशन हैदरगढ़ के लिपिक ने बताया कि बस में 17 सवारी थी। अन्य को मामूली चोटे आई। जिसके कारण वह बिना इलाज के ही घर चले गए। बस के चालक व परिचालक दोनों सुरक्षित हैं।

Related Articles

Back to top button