सरदार पटेल की जयंती : राष्ट्रीय एकता की दिलाई PM मोदी ने शपथ

केवड़िया. देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस मौके को देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे हैं।

Sardar Patel’s Birth Anniversary : केवड़िया. देशभर में आज 31 अक्टूबर को देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। इस मौके को देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे हैं। यहां उन्होंने भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की भव्य प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और जल चढ़ाकर उनको नमन किया। पीएम मोदी के तीन दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है।

केवड़िया परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड हुई शामिल

प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल को नमन करने के बाद केवड़िया परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड कार्यक्रम में शामिल हुए। विभिन्न राज्यों की पुलिस फोर्स के जवानों ने राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर परेड निकाली गई।

पीएम मोदी ने इसका निरीक्षण किया। उन्होंने आरंभ 2022 में प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को संबोधित किया। यह ‘आरंभ’ कार्यक्रम का चौथा संस्करण था और इस साल की थीम ‘अमृत काल में सुशासनः डिजिटल टेक्नोलॉजीज, फाउंडेशन टू फ्रंटियर्स’ है।

पीएम मोदी ने 2 पर्यटन स्थलों को किया उद्घाटन

पीएम मोदी की उपस्थिति में राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर बीएसएफ और 5 राज्यों के पुलिस बलों ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के सामने परेड में हिस्सा लिया। अंबाजी का आदिवासी बच्चों का संगीत बैंड कार्यक्रम का विशेष आकर्षण रहा।

ऐसा कहा जाता है कि इस बैंड के सदस्य कभी अंबाजी मंदिर में भीख मांगते थे। इसके अलावा, पीएम मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में 2 पर्यटन स्थलों- भूलभुलैया (मेज गार्डन) और मियावाकी वन का उद्घाटन किया।

Related Articles

Back to top button