सुरक्षा एजेंसियों ने ISI के टेरर नेटवर्क का किया भंडाफोड़, 6 लोग गिरफ्तार

पुंछ
 पुंछ जिले में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने एक बड़े आतंकी नेटवर्क को ध्वस्त किया है. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है. हालांकि महिला की गिरफ्तारी गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से ठीक पहले 28 सितंबर को हुई थी. महिला के ठिकाने से पुलिस ने 3 किलो के करीब आईईडी बरामद किया था. ये आईईडी उसको सीमा पार से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने पाक सेना की मदद से इस ओर पहुंचाया गया था.

गिरफ्तार महिला की पहचान पुंछ के निवासी ‘जैतून अख्तर’ पत्नी मोहम्मद अजाज के रूप में हुई है. महिला ने पुलिस को बताया कि किस प्रकार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी कश्मीर के उन लोगों को निशाना बना रही है जिनके रिश्तेदार पीओके में रहते हैं. महिला ने बताया कि उसके पति का मामा सीमा के उस पार लश्कर का एरिया कमांडर है जिसका नाम टिक्का खान है. वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रावलकोट इलाके में रहता है.

जिनके पास से नारकोटिक्स और हथियार बरामद किए गए हैं. अभी हमारी टीम ने पूरे नेटवर्क के 5 लोगों को पकड़ा है, जिनके साथ लगभग 6 किलो के करीब नारकोटिक्स, एक पिस्टल व दो मैगजीन पकड़ी गई हैं. इसके साथ ही हमने 28 सितंबर को एक महिला जैतून अख्तर को पकड़ा था जिसके कब्जे से 3 किलो के करीब आईईडी बरामद हुई थी. ये सभी लोग सीमा पार से आतंकी नेटवर्क के जरिए काम कर रहे थे.’

जैतून अख्तर एलओसी से सटे कस्बा गांव की रहने वाली है और उसके पति के अधिकांश रिश्तेदार पीओके में हैं जिनके साथ ये लोग लगातार संपर्क में थे. सीमा पार पीओके में पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ने एक नई साजिश के तहत उन लोगों को अपना ‘ओवर ग्राउंड वर्कर’ बना लिया जो लगातार अपने रिश्तेदारों से मिलने जाते रहते थे और अभी भी किसी न किसी तरीके से संपर्क में थे.

Related Articles

Back to top button