Security Breach Lok Sabha: संसद भवन हमले की यादें हुईं ताजा, विजिटर्स गैलरी में स्मोक बम लेकर कूदा शख्स

Security Breach Lok Sabha शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। जब वे नीचे कूदे तो लोकसभा में पीछे की बेंचें खाली पड़ी थीं, इसलिए वे पकड़े गए।

Security Breach in Lok Sabha: उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. संसद पर हमले की बरसी के मौके पर आज एक बार फिर सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। आज लोकसभा की कार्यवाही की दौरान अचानक दर्शक दीर्घा से 2 लोग विजिटर्स गैलरी से कूद गए और स्मोक गन का इस्तेमाल करने लगे। स्मोक गन से पीले रंग का धुआं निकल रहा था और बारूदी गंध आ रही है। ऐसे माहौल में संसद में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना ने 13 दिसंबर 2001 को संसद पर हमले की याद को ताजा कर दिया। साल 2001 में संसद पर हुए हमले में 9 जवान शहीद हो गए थे। (Security Breach Lok Sabha)

आसंदी पर थे भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल – Security Breach Lok Sabha

स्पीकर के रूप में अध्यक्षता कर रहे भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि ”निश्चित रूप से संसद की सुरक्षा में कोई खामी है। जब पहला व्यक्ति नीचे आया तो हमें लगा कि वह गिर गया होगा, लेकिन जब दूसरा व्यक्ति नीचे आने लगा तो हम सभी सतर्क हो गए। शख्स ने अपना जूता खोलकर कुछ बाहर निकालने की कोशिश की, जिसके बाद धुआं निकला। इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्पीकर और जिम्मेदार लोग इस पर फैसला लेंगे। जब यह सब हुआ तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी सदन में पहुंचे।

Also Read: जानें कौन है डिप्टी CM दीया कुमारी

दिल्ली पुलिस ने दी ये जानकारी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस घटना की जांच की जा रही है। प्रारंभिक पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि अंदर कूदने वालों युवकों का संबंध किसी से है या नहीं। इस मामले में अलग-अलग एजेंसियों पूछताछ कर सकती है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट भवन के सामने दो प्रदर्शनकारियों, एक पुरुष और एक महिला को हिरासत में लिया है, जो रंग-बिरंगा धुआं छोड़ने वाली सामग्री के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। वहीं शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। जब वे नीचे कूदे तो लोकसभा में पीछे की बेंचें खाली पड़ी थीं, इसलिए वे पकड़े गए। जब ये घटना हुई, उस दौरान सदन में दो मंत्री भी मौजूद थे।

Rajsthan New CM: जानें कौन है राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा

Show More

Related Articles

Back to top button