सिरसा : बिजली के पोल हटाए बिना ही कर दिया सड़क का निर्माण

सिरसा
 हरियाणा के सिरसा जिले के गांव कंवरपुरा में पंचायती राज विभाग का एक अजब गजब काम देखने को मिला है. जहां गांव में बिजली के पोल हटाए बिना ही एक गली निर्माण शुरू कर दिया गया. पंचायती राज विभाग के अधिकारियों का बिजली विभाग के अधिकारियों पर इतना अटूट भरोसा है कि उन्होंने मौखिक रूप से पोल हटाने की बात कहीं जिसके बाद गली निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया.

हालात यह है कि गली निर्माण का आधा काम होने के बाद भी बिजली के खंभे ज्यों के त्यों गली के बीचो-बीच खड़े हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब पंचायती राज विभाग के एसडीओ ने जल्द बिजली विभाग में एस्टिमेट के हिसाब से रुपए  भरने की बात कही है, जिसके बाद विभाग वहां से पोल हटाने का काम शुरू करेगा.

पंचायती राज विभाग के एसडीओ रणबीर सोनी ने बताया कि गांव कंवरपुरा में पहले इंदिरा आवास कॉलोनी के तहत प्लॉट काटे गए थे, जिसमें बिजली विभाग ने कनेक्शन देने के लिए बिना निशानदेही के पोल लगाए गए थे. लेकिन अब गांव में सीएम अनाउंसमेंट के तहत हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत इंटरलॉकिंग गली निर्माण करवाया जा रहा है.

एसडीओ रणबीर सोनी बताया कि जब निशानदेही की गई तो पता चला कि सड़क के बीच खंभे हैं. पूर्व सरपंच से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इन खंभे को हटाने के लिए पैसे विभाग में भरने पड़ेंगे. रणबीर सोनी ने बताया कि क्योंकि पत्थर आ गया था इसलिए निशानी के हिसाब से पत्थर बिछाने का काम किया गया है. जबकि अभी इंटरलॉकिंग का काम नहीं किया गया है. वहीं अब बिजली विभाग की तरफ से खंभे हटाने के लिए 31 हजार 778 रुपए का एस्टिमेट दिया है जोकि कल ही जमा करवा दिया जाएगा जिसके बाद पोल हटाने का का शुरू हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button