लेखपाल को प्रधान ने दी धमकी, नौकरी करनी है तो बिना मुझे बताए कोई कार्रवाई मत करना

अलीगढ़
कोल तहसील के रामगढ़ पंजीपुर में सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने पहुंची राजस्व टीम का सोमवार को घेराव हो गया। पुलिस ने जैसे-तैसे डांट-फटकार माहौल को शांत कराया। राजस्व टीम ने प्रधान पर government land कब्जाने व धमकी देने का आरोप लगाकर रिपोर्ट SDM को भेजी है।

जमीन पर कब्‍जे का आरोप
Ramgarh Panjipur में राजस्व टीम ने government land measurement की थी। इसमें ग्राम पंचायत के माजरा नगला पटवारी में गाटा संख्या 285 में रकबा 800 वर्ग मीटर नवीन परती की जमीन मिली थी। आरोप है कि इस पर जमीन पर बबलू प्रधान व उनके भाई कब्जा कर रहे हैं। सोमवार को Revenue Inspector Makardhwaj, Accountant Swet Nisha Verma अन्य कर्मचारियों के साथ यहां पहुंचे। टीम ने सरकारी जमीन पर हुए निर्माण को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया। आरोप है कि कब्जा मुक्त की कार्रवाई के दौरान प्रधान बबलू व अन्य लोग आ गए। इन्होंने राजस्व टीम का घेराव कर लिया। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर हटाया। लेखपाल स्वेत निशा की ओर से एसडीएम को भेजी गई रिपोर्ट में प्रधान पर धमकी देने का आरोप लगाया गया है।

लेखपाल का कहना है कि प्रधान ने धमकी दी है कि उनके क्षेत्र में नौकरी करनी है तो उन्हें बिना बताए कोई कार्रवाई नहीं होगी। भविष्य में कोई कार्रवाई की गई तो अच्छा नहीं होगा। लेखपाल की रिपोर्ट पर एसडीएम की तरफ से पत्र तैयार किया जा रहा है। ग्राम प्रधान बबलू का कहना है कि राजस्व टीम के आरोप निराधार हैं। उन्होंने किसी जमीन पर कब्जा नहीं किया है। अगर गांव में कोई कार्रवाई हो रही है तो प्रधान की जानकारी में तो होना ही चाहिए। तहसील की तरफ से प्रधान के खिलाफ पंचायती राज विभाग को पत्र लिखा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button