यूपी: महिला बैंक मैनेजर पर Acid Attack करने वाले दो बदमाशों से पुलिस मुठभेड़, दोनों को गोली लगी

प्रयागराज
यूपी के कौशांबी जिले में महिला बैंक प्रबंधक पर एक सप्ताह पूर्व हुए एसिड अटैक मामले में पुलिस ने बुधवार की भोर में दो बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की। दोनों बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की तो दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी। मुठभेड़ में दोनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कौशांबी के चरवा में महिला बैंक मैनेजर पर एसिड हमला किया था : उल्‍लेखनीय है कि प्रयागराज की एक महिला बैंक प्रबंधक की तैनाती कौशांबी जनपद में चरवा क्षेत्र के एक राष्ट्रीय कृत बैंक में है। बैंक प्रबंधक 8 अगस्त को प्रयागराज से स्कूटी से ड्यूटी करने आ रहीं थी। रास्‍ते में चरवा थाना क्षेत्र के चिल्ला शाहबाजी गांव के समीप दो बदमाशों ने उनके ऊपर एसिड से हमला किया था। हमले में बैंक प्रबंधक का गले से नीचे का हिस्सा झुलस गया था।

भोर में पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार : वारदात के बाद दोनों बदमाश फरार चल रहे थे। पुलिस तभी से बदमाशों की तलाश कर रही थी। मुखबिरों की सूचना पर बुधवार की भोर में करीब तीन बजे पुलिस ने चरवा क्षेत्र के ही नौकरी का पुरवा में पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की तो वह फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो भाग रहे दोनों बदमाशों के पैर में गोली लग गई। गोली लगने के बाद दोनों बदमाश लहूलुहान होकर गिर पड़े। पुलिस ने दोनों को धर दबोचा और इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया।

बदमाशों ने एसिड कपड़े में छिपाकर रखा था फिर किया था अटैक : चरवा पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों बदमाशों की पहचान मानसिंह पुत्र मोहीलाल व संतलाल के रूप में हुई है। चरवा थानाध्यक्ष के मुताबिक महिला बैंक मैनेजर पर हमले के दौरान दोनों बदमाश अपाचे बाइक से आए थे। संतलाल बाइक चला रहा था जबकि मानसिंह कपड़े में छिपाकर एसिड लेकर पीछे बैठा था। हालांकि घटना की वजह अभी साफ नहीं हो सकी है कि किस वजह से दोनों ने प्रबंधक पर एसिड से हमला किया था। पुलिस उनसे पूछताछ करके हमले की वजह स्‍पष्‍ट करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button