करौली के बाद ब्यावर में दो गुटों में तनाव, मामूली विवाद में हुई हिंसा में व्यक्ति की मौत

जयपुर

राजस्थान में करौली में हिंसा थमने से पहले ही ब्यावर कस्बे में तनाव बढ़ने का मामला सामने आया है। ब्यावर में दो गुटों के बीच मामूली विवाद हो गया।  जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो लोग व्यक्ति घायल हो गए है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति को देखते हुए तीन थानों की पुलिस लगा दी गई है। तनाव की जानकारी मिलने के बाद अजमेर एसपी विकास शर्मा भी ब्यावर पहुंच गए हैं। पुलिस ने घायलों को राजकीय अमृतकौर अस्पताल में भर्ती कराया है।

जीप बाइक से टकरा गई, इसलिए हो गया विवाद
पुलिस के अनुसार ब्यावर जामा मस्जिद गली निवासी एक व्यक्ति सब्जी का व्यापार करता है। रविवार सुबह उस  व्यक्ति के बेटे की बाइक दुकान के बाहर खड़ी थी। इस दौरान  पास की दुकान में आई सब्जी से भरी जीप बाइक से टकरा गई। इस मामूली से बात को लेकर पड़ोसी और सब्जी व्यापारी के बीच कहासुनी हो गई। जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। एक पक्ष के एक दर्जन से अधिक लोगों ने लाठी और धारदार हथियारों से सब्जी व्यापारी पर हमला बोल दिया। इस खूनी संघर्ष में एक पक्ष के 55 साल के व्यक्ति को मौत हो गई । जबकि उनके दो बेटे घायल हो गए है।
 
सीएम गहलोत ने अजमेर एसपी को दिए निर्देश
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर एसपी को मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने के निर्देश दिए है। आज बाड़मेर जिले के दौरे के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। सीएम गहलोत करौली और ब्यावर की घटनाओं को लेकर पुलिस विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। माना जा  रहा है कि बैठक के बाद सीएम गहलोत करौली एसपी को हटाने के आदेश जारी करने के निर्देश दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button