जांच में शामिल पुलिस अधिकारी ने कहा- कांबले को मूसेवाला की हत्या की साजिश के बारे में पता था

पुणे
महाराष्ट्र में पुणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया महाकाल उर्फ सिद्धेश कांबले को पता था कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जाएगी और वह (कांबले) हत्याकांड से एक हफ्ते से पहले से गैंगस्टर विक्रम बराड़ के संपर्क में था। महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य कांबले को इस हफ्ते की शुरुआत में पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया था। मूसेवाला की हत्या में बिश्नोई गिरोह का हाथ माना जा रहा है। मुंबई की अपराध शाखा ने महाकाल से बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मिले धमकी भरे पत्र के सिलसिले में पूछताछ की है। उससे दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ और पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड के संबंध में पूछताछ की है।

मामले की जांच की जानकारी रखने वाले महाराष्ट्र पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'मूसेवाला पर हुए हमले में महाकाल का सीधा हाथ नहीं था, लेकिन हमें मिली जानकारी के मुताबिक, उसे पता था कि मूसेवाला की हत्या की जाएगी क्योंकि विक्रम बराड़ ने उसके साथ मूसेवाला के बारे में चर्चा की थी।' उन्होंने कहा कि महाकाल 29 मई को हत्या करने से एक सप्ताह पहले से बराड़ के संपर्क में थे।

 

Related Articles

Back to top button