फिर पंजाब में सताएगी गर्मी, अगले 5 दिन तक नहीं मिलेगी राहत

लुधियाना
कुछ दिन पहले बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली वहीं, अब एक बार फिर सूर्य देव ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। शनिवार को कई जिलाें में तापमान एकाएक बढ़ गया। मौसम केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार राज्य में 31 मई तक तेज धूप की वजह से भीषण गर्मी रहेगी। कई जिलों में पारा 45 डिग्री के पार जा सकता है। रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। कृषि माहिरों का कहना है कि अभी धान की सीधी बिजाई चल रही है, तो धूप जरूरी है। बारिश हुई तो धान की सीधी बिजाई प्रभावित होगी। दूसरी तरफ पंजाब के अधिकतर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक से मध्यम' श्रेणी में है।

लुधियाना में गर्मी बरकरार
लुधियाना में गर्मी का प्रकोप जारी है। शनिवार सुबह भी तेज धूप से दिन की शुरुआत हुई। सुबह 8 बजे पारा 25 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि इस दौरान हवा भी चल रही थी। वहीं एयर क्वालिटी इंडेक्स 178 के स्तर पर रहा। तेज धूप फिर से लोगों को चुभने लगी है। धूप की वजह से राहगीरों की दिक्कतें बढ़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिन में भयकंर गर्मी रहेगी, जिससे पारा आज 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

शाम काे तेज हवाएं चलने के आसार
शाम को 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है जबकि रात में हवाओं की रफ्तार बढ़ सकती है। रात में मौसम ठंडा महसूस होगा। विभाग के अनुसार 31 मई तक लुधियाना में मौसम ड्राई रहेगा, जिससे पारा बढ़ेगा। गाैरतलब है कि इस साल पंजाब में ज्यादा गर्मी पड़ने के आसार जताए जा रहे हैं। गर्मी में शहर की सड़काें पर सन्नाटा पसरा रहता है।

Related Articles

Back to top button