फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली समेत कई राज्यों में होगी बरसात, अलर्ट जारी

नई दिल्ली
मौसम में उलटफेर जारी है, बंगाल की खाड़ी में एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश होने की आशंका है।आईएमडी ने कहा है कि 9 और 10 मार्च को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश और जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद , हिमाचल प्रदेश में मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। हालांकि आईएमडी ने कहा है कि बारिश के बावजूद पारे में बढ़ोत्तरी होगी जिससे गर्मी बढ़ेगी।

दक्षिण भारत में बारिश होने के आसार दक्षिण भारत में बारिश होने के आसार दिल्ली में मौसम साफ रहेगा तो वहीं आज राजधानी में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहसकता है। तो वहीं गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं। तो वहीं केरल-तमिलनाडु में भी मौसम में हेर-फेर हो सकता है, जिससे दक्षिण भारत में बारिश होने के आसार हैं।

ये थी आज सुबह दिल्ली में AQI⁠ की स्थिति
ये थी आज सुबह दिल्ली में AQI⁠ की स्थिति पूसा, दिल्ली- 280 AQI⁠ खराब पंजाबी बाग- 212 AQI⁠ खराब शादीपुर- 213 AQI⁠ खराब दिल्ली मिल्क स्कीम कॉलोनी-231 AQI⁠ खराब अशोक विहार -278 AQI⁠ खराब एनएसआईटी द्वारका, 231 QI⁠ खराब लोधी रोड, 232 AQI⁠ खराब हिमाचल प्रदेश में बारिश होने के आसार हिमाचल प्रदेश में बारिश होने के आसार तो वहीं स्काईमेट का कहना है अगले 24 घंटों के दौरान बंगाल की खाड़ी में बनने वाला लो प्रेशऱ अब तमिलनाडु की तरफ बढ़ेगा। जिसके कारण मुंबई, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, रायलसीमा,आंध्र प्रदेश, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।
 

Related Articles

Back to top button