रीट परीक्षा में फिर पकड़े गए तीन मुन्ना भाई

जोधपुर
प्रदेश सरकार के लाख प्रयासों के बाद भी नकल गिरोह में खौफ कायम नहीं हुआ है। शनिवार को रीट परीक्षा 2022 की शुरुआत के साथ ही एक बार फिर यहां रीट में चीट के मामले का खुलासा हो गया। प्रदेश के बीकानेर और जोधपुर जिले से रीट परीक्षा में नकेल करने वाले मामलों का खुलासा हुआ है। बीकानेर में बालों और कपड़ों में स्पाई कैमरा छुपाकर परीक्षा देने आए तो लड़कों को पुलिस ने यहां गिरफ्तार कर लिया। वहीं बीकानेर में हुए खुलासे के कुछ देर बाद जोधपुर से खबर आई। जोधपुर में एक के बाद एक 3 अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है, तीनों डमी कैंडिडेट के रूप में एग्जाम देने पहुंचे हैं।

3 लाख रुपए लेकर प्रेम प्रकाश की जगह परीक्षा दे रहा था टीचर
जोधपुर जिले के शास्त्री नगर थाना इलाके में स्थित एक कॉलेज में परीक्षा सेंटर पर प्रेम प्रकाश नाम के एक युवक की जगह परीक्षा देते हुए झुंझार राम नाम के एक टीचर को पकड़ा गया है। वह स्कूल टीचर है और करीब ₹300000 लेकर परीक्षा के लिए डमी कैंडिडेट बनने के लिए तैयार हुआ था । काफी दिनों से वह रीट की तैयारी कर रहा था और उसके बाद आज परीक्षा देने पहुंचा था। लेकिन परीक्षा जांच के पहले ही चरण में उसे पकड़ लिया गया।

ऐसे पकड़ गए फेक कैंडिडेट्स
प्रेम प्रकाश और जूझाराम की फोटो मैच नहीं हुई । इसके बाद जांच करने वाले सरकारी कार्मिक ने पुलिस बुला लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।इसी तरह जोधपुर के ही दो अलग-अलग सेंटर से दो और डमी कैंडिडेट पकड़े गए । बीकानेर और जोधपुर से 5 लोगों को इस परीक्षा में नकल करने के लिए करने से पहले पकड़ लिया गया है।

Related Articles

Back to top button