शौचालय साफ करने के दौरान सेप्टिक टैंक में गिरे तीन सफाई कर्मचारी, दम घुटने से मौत

मुंबई
मुंबई के कांदिवली इलाके में बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एकता नगर स्थित सार्वजनिक शौचालय में सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने से तीन सफाई कर्मचारियों की मौत हो गी है। बीएमसी के अनुसार ये तीन सफाई कर्मचारी कांदिवली पूर्व स्थित एकता नगर में एक सार्वजनिक शौचालय को साफ करने के लिए गए थे, इस दौरान ये लोग सेप्टिक टैंक में गिर गए। जिसके बाद फायर विभाग की टीम को यहां बचाव कार्य के लिए बुलाया गया। तीनों ही कर्मचारियों को शताब्दी अस्पताल भेजा गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शौचालय की सफाई के दौरान एक कर्मचारी सेप्टिक टैंक में नहीं उतरा और सौभाग्यशाली रहा जिसकी वजह से उसकी जान बच गई। तीन सफाई कर्मचारी जो सेप्टिक टैंक में उतरे थे जब उनसे काफी देर तक कोई संकेत नहीं मिला तो चौथा कर्मचारी वहां से भाग गया। जब स्थानीय लोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तीनों ही कर्मचारियों को बाहर निकाला। जब तीनों को बाहर निकाला गया तो वो बेहोश थे, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

बता दें कि पुणे में भी इसी तरह का हादसा सामने आया था। पिछले हफ्ते यहां चार मजदूरों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार ये लोग कालभोर इलाके में सफाई कर रहे थे, इस दौरान यह हादसा हुआ था। बता दें कि 2017 से 2021 के बीच 321 सफाई कर्मचारियों की सीवर और सेप्टिक टैंक में सफाई के दौरान मौत हो गई है।

Related Articles

Back to top button