आंध्र प्रदेश में रेलवे ट्रैक पार करते हुए पांच लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

नई दिल्ली

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में ट्रेन की चपेट में आने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। श्रीकाकुलम जिले के सूचना विभाग के मुताबिक ये हादसा सोमवार रात करीब 9 बजे जी सिगादम और चीपुरपल्ली रेलवे स्टेशन के बीच हुआ। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कुछ यात्रियों ने विशाखापट्टनम-पलासा मेन लाइन पर चेन खींचकर कोयंबटूर-सिलचर एक्स्रेस ट्रेन को रोक दिया। जैसे ही ट्रेन रूकी, उन लोगों ने ट्रेन से उतरकर पटरी पार कर दूसरी तरफ जाने की कोशिश की। इस बीच दूसरी तरफ से भुवनेश्वर-सीएसटी मुंबई कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी। सभी लोग भुवनेश्वर-सीएसटी मुंबई कोणार्क एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन की चपेट में आने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कुछ लोग घायल हुए हैं। हालांकि घायलों के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक मौके से पांच लोगों की लाश बरामद कर ली गई है। इन सभी लाशों को उसी ट्रेन से श्रीकाकुलम रोड स्टेशन तक लाया गया जहां से रेलवे ने एंबुलेंस के जरिए मृतकों को अस्पताल तक पहुंचा दिया है जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा। श्रीकाकुलम जिले के कलेक्टर श्रईकेश बी लाथकर ने घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय राजस्व मंडल अधिकारी और तहसीलदार को राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर भेजा। अधिकारियों के मुताबिक डिस्टिक मेडिकल अफसर को घटना की जानकारी दे दी गई है और वो घायलों के इलाज की व्यवस्था कर रहे हैं।

इस घटना को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम वाय एस जगन मोहन रेड्डी ने श्रीकाकुलम ट्रेन हादसे में मारे गए सभी लोगों के परिवार के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम रेड्डी ने जिला प्रशासन से बात कर घायलों को अच्छी से अच्छी मेडिकल सुविधा देने का निर्देश दिया है। सीएम ने पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है।

Related Articles

Back to top button