ऑस्ट्रेलिया में UP के छात्र को 11 बार चाकुओं से गोदा, वीजा की बाट जोह रहे माता-पिता

 नई दिल्ली
 
विदेश में भारतीय पर हमले का एक और मामला सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे उत्तर प्रदेश के एक छात्र पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घायल के माता-पिता इसे 'नस्लीय' हमला बता रहे हैं। इधर, पुलिस ने भी मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। फिलहाल, भारतीय छात्र का अस्पताल में इलाज जारी है।

खबर हैकि 28 वर्षीय शुभम गर्ग सिडनी में यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में PhD कर रहे हैं। 6 अक्टूबर को उनपर बेरहमी से 11 बार चाकू से हमला किया गया। आगरा के रहने वाले छात्र के माता-पिता का कहना है कि वह लगातार ऑस्ट्रेलिया के लिए वीजा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं कर पा रहे हैं। गर्ग ने मद्रास IIT से इंजीनियरिंग पूरी की और 1 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्र के माता-पिता ने बताया कि शुभम के चेहरे, छाती और पेट पर कई घाव हैं। इस मामले में 27 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया और उसपर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

घायल के पिता रामनिवास गर्ग बताते हैं कि शुभम के दोस्तों ने इस बात की पुष्टि की है कि हमलावर और छात्र एक-दूसरे को नहीं जानते थे। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'यह नस्लीय हमला लग रहा है। हम भारतीय सरकार से मदद का अनुरोध करते हैं।' आगरा मजिस्ट्रेट नवनीत चहल ने कहा, 'पीड़ित के भाई का वीजा आवेदन प्रक्रिया में है। हम विदेश मंत्रालय के साथ काम कर रहे हैं। मैंने सिडनी में दूतावास के अधिकारियों से बात की है। वीजा जल्दी उपलब्ध हो जाएगा।'

 

Related Articles

Back to top button