Wather Update News : Cyclone Biporjoy से केरल-मुंबई में हाई टाइड के बीच समंदर में उठीं ऊंची लहरें

Wather Update News : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से केरल और मुंबई के समंदर में हलचल देखने को मिल रही है. हाई टाइड के बीच समंदर में ऊंची लहरें उठ रही हैं.

Latest Wather Update News : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली . Cyclone Biparjoy आगे बढ़ने के साथ-साथ विकराल होता जा रहा है. चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से केरल और मुंबई के समंदर में हलचल देखने को मिल रही है. हाई टाइड के बीच समंदर में ऊंची लहरें उठ रही हैं. चक्रवाती तूफान के कारण तेज हवाएं चलने के साथ ही बारिश की गतिविधियां भी जारी हैं.

मुंबई के कई इलाकों में बीती रात तेज बारिश देखने को मिली. वहीं, समंदर हाई टाइड की चपेट में है. आईएमडी के मुताबिक, मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालघर समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश हुई है. राज्य के तटीय हिस्सों में तेज हवाएं चल रही हैं.

मुंबई के रीजनल मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के तेज होने के मद्देनजर बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 2 दिन महाराष्ट्र की राजधानी समेत राज्य के कई शहरों में गरज के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि रत्नागिरी, रायगढ़, ठाणे, पालघर में आज (सोमवार) भी तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश होगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को जानकारी दी थी कि सौराष्ट्र-कच्छ और कराची तट से 15 जून को दोपहर 125-130 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा के साथ चक्रवात के गुजरने की संभावना है.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुजरात के कच्छ जिले से गुजरेगा जो 15 जून को पाकिस्तान के कराची तट तक पहुंच सकता है. तटीय इलाकों से टकराने की संभावना को देखते हुए गुजरात सरकार एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दलों को तटीय इलाकों में तैनात कर रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, केरल, कर्नाटक, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में आज यानी 12 जून को भारी बारिश हो सकती है. अंडमान निकोबार द्वीप समूह, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात में 12 जून से 15 जून तक तेज बारिश की संभावना है.

Related Articles

Back to top button