Tuesday, January 19th, 2021
Close X

अगले छह महीने तक यूपी में सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक एस्मा लागु

लखनऊ
उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में एस्मा ऐक्ट (Essential Services Maintenance Act) लागू कर दिया है। यह ऐक्ट अगले छह महीने के लिए लागू होगा। इस दौरान हड़ताल पर प्रतिबंध रहेगा। योगी सरकार के आदेश में कहा गया है कि छह महीने तक फिलहाल कोई भी सरकारी कर्मचारी हड़ताल पर नहीं जा सकेंगें।

कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना वायरस हावी हो रहा है। स्थितियां को देखते हुए योगी सरकार ने कमर कस ली है। किसी भी तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही हैं और इसी दिशा में सरकारी कर्मचारियों के हड़काल करने पर बैन लगाया गया है।

मई में लगाया था एस्मा
आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना वायरस के चलते ही योगी सरकार ने मई के अंत में छह महीने के लिए एस्मा लगाया था। इस छह महीने की अवधि मार्च में पूरी हो रही थी इसलिए सरकार ने अब इस ऐक्ट को छह महीने आगे के लिए और लागू कर दिया है।

कोरोना के मरीजों की संख्या फिर बढ़ी
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 33 और कोविड-19 मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,615 हो गई। यूपी में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,31,050 हो गई है। राज्य सरकार द्वारा मंगलवार को जारी एक बुलेटिन के मुताबिक 33 और रोगियों की मौत हुई, जिनमें लखनऊ, कानपुर और मेरठ में पांच-पांच, गौतमबुद्ध नगर में तीन, इटावा, फरुखाबाद और बागपत में दो-दो रोगियों की मौत हुई।


यूपी में कोरोना का रिकवरी रेट है 94.06 फीसदी
मंगलवार तक लखनऊ में 282, गाजियाबाद में 245, मेरठ में 169, गौतमबुद्ध नगर में 152 और वाराणसी में 106 नए मामले सामने आए हैं । इससे पहले अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में 23,928 मामले उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक कुल 4,99,507 लोग कोविड-19 संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में संक्रमणमुक्त होने की दर 94.06 प्रतिशत है।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 13 =

पाठको की राय