Wednesday, January 27th, 2021
Close X

गलत धंधों से करोड़पति बनने वालों की तलाश में इंटेलिजेंस

भोपाल
धंधों में गलत तरीके से काम कर करोड़पति बने करोबारियों की जानकारी जुटाने के लिए पुलिस मुख्यालय की इंटेलिजेंस विंग सक्रिय हो गया है। प्रदेश भर से ऐसे करोबारियों की जानकारी जुटाई जा रही है, जो पिछले कुछ सालों में आर्थिक रूप से फर्श से अर्श पर पहुंच गए। इसके साथ ही यह कारण भी जाना जाएगा कि उन्होंने आर्थिक तरक्की करने के लिए किस-किस क्षेत्र में नियम विरुद्ध काम किया है।

 पुख्ता सबूत मिलते ही ऐसे कारोबारियों पर  शासन और प्रशासन का डंडा चलेगा।  प्रदेश के  शहरों में माफियाओं के खिलाफ मुहिम शुरू की है। इस मुहिम को पुलिस मुख्यालय की इंटेलिजेंस विंग मजबूती देगा। स्थानीय पुलिस और प्रशासन के साथ ही पुलिस मुख्यालय की इंटेलिजेंस विंग प्रदेश में हर शहर में माफियाओं की तलाश में है। इसके लिए इंटेलिजेंस विंग को प्रदेश भर में अलग से टास्क दिया गया है।

सूत्रों की मानी जाए तो विशेष शाखा के अफसर और जवान ऐसे लोगों की जानकारी जुटा रहे हैं जो पिछले सालों में अचानक करोड़पति बन गए है। इन सब के काम और धंधों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसमें खास कर एजुकेशन, हेल्थ, हाउसिंग सोसायटी, चिट फंड कारोबारी, बिल्डर्स, निर्माणकार्य से जुड़े ठेकेदार, सामान की सप्लाई करने वाले ठेकेदार, खदानों के कारोबारी, शराब के कारोबारी, जमीन पर कब्जा करने वाले, जमीन खाली करवाने वाले गिरोह से जुड़े लोगों पर विशेष नजर होगी।

सूत्रों की मानी जाए तो यह ऐसे लोगों की जानकारी मुख्यमंत्री तक भेजी जाएगी। इसके साथ ही ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने संगठित अपराध कर या नियम विरुद्ध तरीके से काम कर अपने कारोबार को बढ़ाया है। ऐसे लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू से इंटेलिजेंस जानकारी साझा कर सकता है।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 11 =

पाठको की राय