Tuesday, May 11th, 2021
Close X

CM ममता पर EC का 24 घंटे का चुनाव प्रचार पर बैन

  कोलकाता
  

पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन कर दिया है. यह बैन सोमवार रात 8 बजे से ही लागू हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई, ममता बनर्जी के एक हिन्दू-मुस्लिम बयान पर की है. ऐसे में खबर आ रही है कि चुनाव आयोग की कार्रवाई पर अब ममता बनर्जी धरना देने का मन बना रही हैं.

ममता बनर्जी पर बैन का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। सोमवार रात 8 बजे से मंगलवार रात 8 बजे तक वह किसी भी तरह से प्रचार नहीं कर सकती हैं। चुनाव आयोग ने उन्हें आगे से इस तरह का बयान ना देने की सख्त हिदायत दी है। चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के बयानों की निंदा करते हुए कहा है कि इस तरह के बातों से कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

चुनाव आयोग ने कहा है कि ममता बनर्जी, जोकि राज्य की मुख्यमंत्री भी हैं, ने चुनाव आचार संहिता के साथ ही जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 की धारा 123 (3) और 3a और आईपीसी, 1860 की धारा 186, 189 और 505 का भी उल्लंघन किया है। उन्होंने बेहद भड़काऊ बयान दिए हैं जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है और चुनावी प्रक्रिया बाधित हो सकती है।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 12 =

पाठको की राय