Tuesday, May 11th, 2021
Close X

रेमेडेसीविर इजेक्शन के मूल्य निर्धारण के लिए रायपुर सराफा एसोसिएशन ने लिखा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र

रायपुर
पूरे देश के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी रेमेडेसीविर इजेक्शन की बहुतयात में जरुरत हैं क्योंकि यह इंजेक्शन कोरोना संक्रमित मरीजों की इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाने में कारगर साबित हुई हैं। वहीं इस इंजेक्शन को अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग दाम वसूल कर रहीं है इसलिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन को रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष हरख मालू ने पत्र लिखकर इसके मूल्य निर्धारण की मांग की है ताकि सस्ती दवा आम नागरिकों को मिल सकें।

मालू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र के बारे में बताया कि देश के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ?े के साथ ही मृत्यु दर भी लगातार बढ़ते ही जा रही है। किसी भी कोरोना सक्रंमित मरीज पर संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए रेमडेसीविर इंजेक्शन की आवश्यकता महसूस की जा रही है क्योंकि यह इंजेक्शन इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाने में कारकर साबित हो रही है लेकिन छत्तीसगढ़ में यह इंजेक्शन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है इसलिए जरुरतमंद मरीजों के लिए तत्काल 10 हजार रेमडेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध कराया जाए।

इसके साथ ही रेमडेसीविर इंजेक्शन के दाम देशभर में अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग दाम वसूल रही है। कोई कंपनी 1000 रुपए तो कोई कंपनी 5000 तक वसूल कर रहे है इसलिए इस इंजेक्शन को जीवन रक्षा दवा की श्रेणी में इसे लेते हुए मूल्य नियंत्रण अधिनियम के अंतर्गत लाते हुए एक मूल्य निर्धारण तत्काल प्रभाव से कर दें ताकि सस्ती दवा आम नागरिक को मिल सकें।

Source : Agency

आपकी राय

1 + 10 =

पाठको की राय