Tuesday, May 11th, 2021
Close X

IPL 2021: पहली जीत से उत्साहित केकेआर का आज मुंबई इंडियंस से सामना

नई दिल्ली
आईपीएल में मंगलवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के सामने दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स होगी। दोनों ही टीम का यह टूर्नामेंट में दूसरा मुकाबला होगा। केकेआर जहां अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आ रही है तो मुंबई को आरसीबी ने उद्घाटन मैच में पटका था। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। दोनों ही टीम ने अपने पिछले मैच चेपॉक के इसी मैदान पर खेला था।

आईपीएल में कोलकाता और मुंबई के बीच अबतक कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें 21 मुकाबले मुंबई ने अपने नाम किए हैं। वहीं सिर्फ 6 मुकाबलों में ही कोलकाता को जीत मिल पाई है। यूएई में खेले गए पिछले सीजन में दोनों मैच रोहित शर्मा की मुंबई पलटन ने जीता था। 2020 में जहां मुंबई आईपीएल की विजेता रही थी, वहीं कोलकाता प्लेऑफ में भी अपनी जगह बनाने में असफल रही थी। यानी कि आंकड़ों में मुंबई, केकेआर पर काफी भारी है। दूसरी ओर मैच विनर्स से सजी कोलकाता अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेगी।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का कोलकाता के खिलाफ रिकॉर्ड काफी शानदार है। रोहित ने आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ 46.95 की औसत और 133.00 के स्ट्रइक रेट से सबसे ज्यादा 939 रन बनाए हैं। इसमें कुल 6 अर्धशतक और एक शतक भी शामिल है। वहीं हम कोलकाता के बल्लेबाज नीतिश राणा की बात करें तो उनका रिकॉर्ड मुंबई के खिलाफ कुछ खास नहीं रहा है, लेकिन इस दमदार बल्लेबाज ने सीजन के पहले मुकाबले में ही हैदराबाद के खिलाफ 80 रन की शानदार पारी खेल अपने इरादे दर्शा दिए हैं। अब मुकाबले में इन दोनों ही ओपनर्स को देखने का रोमांच अलग ही होगा।

हम अगर मुंबई के बेस्ट ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या का नाम सबसे पहले आता है। हार्दिक ने केकेआर के खिलाफ खेले गए आईपीएल के अपने मुकाबलों में करीब 196.27 के स्ट्राइक रेट से 284 रन बनाए हैं। वहीं केकेआर के खिलाफ डेथ ओवर में हार्दिक का स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का है। हार्दिक ने केकेआर के खिलाफ 11 विकेट भी लिए हैं। वहीं अगर केकेआर के बेस्ट ऑलराउंडर की बात करें तो आंद्रे रसेल का नाम सबसे पहले आता है। रसेल केकेआर के ट्रंप कार्ड हैं, उन्होंने आईपीएल में 182.33 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। डेथ ओवर में आंद्रे किसी भी टीम के लिए घातक साबित हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह मुंबई के बेहतरीन गेंदबाज हैं। बुमराह ने कोलकाता के खिलाफ खेले गए 12 मुकाबलों में कुल 12 विकेट लिए हैं। कोलकाता के खिलाफ बुमराह का बेस्ट परफॉरमेंस 7 रन देकर तीन विकेट है। बुमराह ने अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ 2 विकेट लिए थे। वहीं दूसरी ओर कोलकाता के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक कमिंस। कमिंस ने आईपीएल में अबतक कुल 30 विकेट लिए हैं। कमिंस ने सीजन के पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 1 विकेट लिया। मंगलवार को चेन्रई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में कमिंस और बुमराह की गेंदबाजी देखने लायक होगी।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 9 =

पाठको की राय