Monday, June 14th, 2021
Close X

नशे के चक्कर में होम्योपैथी सिरप पीने से तीन युवकों की मौत

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पंडरी इलाके में नशे के चक्कर में दवा के ओवरडोज के चलते तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिक मात्रा में होम्योपैथी का एक सिरप पीने के चलते तीन युवकों की मौत हो गई है। तीनों युवक नशे के आदी थे। पुलिस के मुताबिक, यह घटना 6 मई की रात की है। पंडरी के ताज नगर इलाके का निवासी 25 वर्षीय दलबीर और 29 वर्षीय बलविंदर सिंह की अचानक तबीयत खराब होने लगी। दोनों युवक रिश्ते में चचेरे भाई हैं। इसके बाद घर वाले इन्हें अस्पताल लेकर गए। इसके बाद 7 मई को दोनों की मौत हो गई। 

अस्पताल से पुलिस के पास जब मामले की जानकारी मिली तब जाकर मामले का खुलासा हुआ है। इसी इलाके के एक मनीष वर्मा नाम के युवक की भी मौत की बात सामने आई है। मनीष भी दलबीर और बलविंदर का जानने वाला था। लेकिन तीनों के शव का अंतिम संस्कार हो जाने के चलते पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। प्रारंभिक जांच में मृतक के परिजनों ने पुलिस को होम्योपैथी के एक सिरप की बोतल दी है। 

पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने बताया कि होम्योपैथी की सिरप पीने के बाद दोनों भाइयों की तबीयत अचानक खराब होने लगी थी। पुलिस दवाई की सैंपल की जांच मृतकों के शरीर में पाए गए कैमिकल से जांच करने के लिए फॉरेंसिक टीम और पोस्टमार्टम जांच का सहारा ले रही है। जांच में अफसरों का कहना है कि इस सिरप की अधिक डोज लेने की वजह से ये घटना हुई होगी।
 

Source : Agency

आपकी राय

2 + 1 =

पाठको की राय