Monday, August 2nd, 2021
Close X

स्मार्टवॉच उतारने की तैयारी में है Facebook

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के बारे अब खबर आ रही है ये स्मार्टवॉच उतारने की तैयारी में है. पहले ये रिपोर्ट आई थी ये सेलुलर कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टवॉच को जल्द लॉन्च कर सकता है. इसके बारे में सबसे पहले फरवरी में रिपोर्ट आई थी. अब कहा जा रहा है Facebook के इस स्मार्टवॉच में दो कैमरे के साथ डिटैचेबल स्क्रीन दी जा सकती है.पहले के लीक के अनुसार Facebook स्मार्टवॉच में सेलुलर कनेक्टिविटी के साथ हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स भी दिए जाएंगे. इस लीक में ये भी कहा गया है ये वियरेबल एंड्रॉयड के ओपन सोर्स पर काम करेगा. ये सबसे पॉपुलर फिटनेस-रिलेटेड सर्विस के साथ आएगा.
 
अब The Verge की एक रिपोर्ट में Facebook स्मार्टवॉच के कुछ हार्डवेयर के बारे में बताया गया है. रिपोर्ट के अनुसार Facebook स्मार्टवॉच यूनिक डिजाइन के साथ आ सकता है. इससे यूजर डिस्प्ले को स्टेनलेस स्टील फ्रेम से हटा कर फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं. इसके लिए स्मार्टवॉच में दो कैमरे दिए जा सकते हैं. इसमें 1080p ऑटो-फोकस यूनिट बैक पर दिया जा सकता है. इससे यूजर फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं. एक बेसिक कैमरा फ्रंट पर वीडियो कॉलिंग के लिए दिया जा सकता है.

Facebook डिटैचेबल स्क्रीन के लिए एक्सेसरीज बनाने के लिए दूसरी कंपनियों से भी बात कर रहा है. यूजर इसे बैकपैक की तरह निकाल सकते हैं. जैसा की पहले के रिपोर्ट में मेंशन है वॉच में सेलुलर कनेक्टिविटी भी दिया जा सकता है. इससे यूजर आसानी से फोटो और वीडियो को Instagram जैसे ऐप को शेयर कर सकते हैं. इस टाइम Facebook के इस स्मार्टवॉच के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. रिपोर्ट में कहा गया है इस स्मार्टवॉच को कंपनी अगले साल अमेरिका में लॉन्च कर सकती है. इसकी कीमत 400 डॉलर के करीब रह सकती है.

 

Source : Agency

आपकी राय

5 + 14 =

पाठको की राय