Monday, August 2nd, 2021
Close X

न्यूजीलैंड ने दिया भारत को झटका

नई दिल्ली 
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ न्यूजीलैंड टेस्ट में नंबर वन टीम बन गई है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से मात दी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के लिए ये बड़ी उपलब्धि है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा। 
 
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने दूसरी पारी में 38 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसको कीवी टीम ने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान टॉम लाथम ने विजयी चौका लगाया।  दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में खेले गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में इंग्लैंड को महज 122 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड के 123 प्वॉइंट हो गए है और वो टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गई है। भारत टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर पर खिसक गई है। भारत के 121 प्वॉइंट हैं।

बर्मिंघम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 303 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में 388 रन बनाए और इंग्लैंड पर पहली पारी रे आधार पर 85 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ली। दूसरी पारी में इंग्लैंड 122 रनों पर सिमट गई। कीवी टीम की ओर से मैट हेनरी और वेगनर ने 3-3 विकेट लिए।न्यूजीलैंड ने 22 साल के के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1999 में टेस्ट सीरीज में हराया था। न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट मैच में अपनी टीम में 6 बदलाव किए थे। इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैंथम कप्तानी कर रहे थे।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 4 =

पाठको की राय