Tuesday, September 21st, 2021
Close X

6 महीने में 40 छापे के बाद आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में काला जठेड़ी 

 नई दिल्ली 
दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट और स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े दिल्ली के सबसे बड़े गैंगस्टर काला जठेड़ी की गिरफ्तारी के लिए 36 पुलिसकर्मियों की टीमें छह महीने से लगी हुई थीं। इस दौरान पुलिस की टीमों ने जठेड़ी के करीब 40 संभावित ठिकानों पर छापेमारी की थी। छह बार तो ऐसे मौके भी आए, जब लगा कि जठेड़ी पकड़ा जाएगा, लेकिन वह पुलिस के पहुंचने के ठीक पहले फरार हो जा था। अंतत: स्पेशल सेल ने यूपी के सहारनपुर में इस बदमाश को पकड़ने में सफलता पाई। 


छह टीम लगी हुई थीं
पुलिस सूत्रों की मानें तो पिछले छह महीने से स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस की छह टीमें विशेष अभियान के तहत जठेड़ी के पीछे लगी हुई थीं। ये टीमें खासकर, पिछले चार महीने से जठेड़ी के हर संभावित ठिकाने पर दबिश दे रही थीं। 

लॉरेंस विश्नोई से मिली थी जानकारी 
पुलिस ने काला जठेड़ी के ठिकानों के बारे में जानकारी जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई से जुटाई थी। हालांकि इनमें से कई ठिकानों का इस्तेमाल फिलहाल जठेड़ी नहीं कर रहा था। लेकिन, इन्हीं में से कुछ पर वह छिपता फिर रहा था। सूत्रों के अनुसार, विश्नोई को पुलिस ने एक मामले में रिमांड पर लिया था तो उसी दौरान काला जठेड़ी के बारे में भी पूछताछ की थी। 
 
12 प्रदेशों में 40 ठिकानों पर दबिश
स्पेशल सेल सूत्रों की मानें तो गैंगस्टर काला जठेड़ी के तलाश में पुलिस की टीमों ने 12 प्रदेशों में करीब 40 ठिकानों पर दबिश दी। इनमें दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, यूपी, उत्तराखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा, गुजरात और महाराष्ट्र शामिल हैं। इन सभी प्रदेशों मे टीमों ने जठेड़ी की तलाश में छापेमारी की। इनमें से कई ठिकानों पर वह महीनों से नहीं पहुंचा था, जबकि कई ऐसे ठिकाने भी थे, जहां पुलिस के पहुंचने से कुछ दिन या फिर कुछ घंटे पहले ही वह निकल गया था। छह ठिकानों पर पुलिस को पहुंचने पर पता चला कि वहां से जठेड़ी महज कुछ देर पहले ही फरार हुआ था। 

इन छह ठिकानों पर हाथ से फिसला

छापेमारी के दौरान टीम को पता चला था कि जठेड़ी गोवा के एक होटल में है तो पुलिस ने वहां छापेमारी की लेकिन वह कुछ ही देर पहले वहां से निकल चुका था। यह पहला मामला था, जब पुलिस जठेड़ी के इतने करीब पहुंचकर भी उसे नहीं पकड़ पाई। इसके बाद मुंबई स्थित ठिकाने पर भी पुलिस के पहुंचने से पहले वह फरार हो चुका था। तीसरी बार जठेड़ी मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस टीम को चकमा देने में कामयाब रहा था, जहां वह पुलिस के पहुंचने के कुछ घंटों पहले तक था। उत्तराखंड के हरिद्वार में भी एक होटल में पुलिस के पहुंचने के ठीक पहले गैंगस्टर वहां से निकल चुका था। इसके बाद टीम ने रुड़की में छापेमारी की थी, जहां वह किराए का फ्लैट लेकर रह रहा था। लेकिन, यहां से भी वह निकल गया था। पुलिस टीम पीछा करती हुई रुड़की और सहारनपुर के बीच उसके एक ठिकाने पर पहुंची, जहां वह छठवीं बार पुलिस के हाथ से निकल गया। आखिरकार पुलिस ने उसे सहानपुर में उसकी लिव-इन पार्टनर के साथ दबोचा।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 5 =

पाठको की राय