Tuesday, September 21st, 2021
Close X

कंधार एयरपोर्ट पर बहुत बड़ा रॉकेट हमला  

कंधार
अफगानिस्तान से इस वक्त बहुत बड़ी खबर आ रही है। अफगानिस्तान में बेहद महत्वपूर्ण माने जाने वाले कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला के बाद आग लगने की खबर है और धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि तालिबान ने ही एयरपोर्ट को निशाना बनाया है। हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कंधार एयरपोर्ट पर हुए हमले के बाद जान-माल का कितना नुकसान हुआ है, लेकिन रिपोर्ट आ रही है कि कंधार एयरपोर्ट पर हमले के बात तमाम फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है। टेस्ट ड्राइव ऑफर: निसान मैग्नाईट अब आपके शहर में - यहां क्लिक करें। कंधार एयरपोर्ट पर हमला देर रात तालिबान ने कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमला किया है और इस हमले के बाद तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि एयरपोर्ट से धुएं के गुबार उठ रहे हैं। कंधार एयरपोर्ट पर रॉकेट हमले को लेकर कुछ वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। 

 आपको बता दें कि अफगानिस्तान में कंधार एयरपोर्ट, राजधानी काबुल एयरपोर्ट के बाद काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। काबुल एयरपोर्ट पर तुर्की की सेना का नियंत्रण है, वहीं, कंधार में तालिबान पिछले एक हफ्ते में कमजोर हुआ है और माना जा रहा है कि बौखलाहट में आकर तालिबान ने अब एयरपोर्ट को निशाना बनाया है। कंधार एयरपोर्ट वही है, जहां भारतीय जहाज को अगवा कर तालिबान के आतंकियों ने रखा था। वहीं, एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने रविवार को एएफपी को बताया कि दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार हवाई अड्डे पर रात भर कम से कम तीन रॉकेट दागे गए हैं।

हवाईअड्डे के प्रमुख मसूद पश्तून ने एएफपी को बताया कि, "कल रात हवाईअड्डे पर तीन रॉकेट दागे गए और उनमें से दो रनवे से टकरा गए... इस वजह से हवाईअड्डे से सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं।" पश्तून ने कहा कि रनवे की मरम्मत का काम चल रहा है और उम्मीद है कि रविवार को हवाईअड्डा चालू हो जाएगा। आपको बता दें कि तालिबान ने कंधार के बाहरी इलाके में हफ्तों तक लगातार हमले किए हैं, जिससे यह डर पैदा हो गया है कि विद्रोही प्रांतीय राजधानी पर कब्जा करने की कगार पर हैं। 

Source : Agency

आपकी राय

9 + 9 =

पाठको की राय