Tuesday, September 21st, 2021
Close X

पटवारी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SDM ने किया निलंबित

मुरैना
मुरैना  के पोरसा थाना क्षेत्र के चांपक गांव से किसानों (Farmers) से रिश्वत मांगने का एक वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है,  जिसमें एक पटवारी किसानों से 200-200 रुपए नामांतरण के नाम पर ले रहा है। रिश्वत  (Bribe) मांगने का वीडियो पिछले साल का बताया जा रहा है। वीडियो में पटवारी खुमान सिंह ग्रामीणों से 200 की मांग कर रहा है और किसान अपने हाथ में रुपए लेकर पटवारी के सामने बैठे हुए हैं।

दरअसल, बीते दिनों इस वीडियो की शिकायत को लेकर किसानों (Farmers) ने मुरैना कलेक्टर (Morena Collector) के नाम SDM को ज्ञापन सौंपा था। जिसमें पटवारी से रिश्वत लिए जाने का आरोप लगाया गया था। किसानों की शिकायत और वायरल वीडियो के आधार पर SDM ने बीती रात निलंबित की कार्रवाई की है।पटवारी खुमान सिंह पोरसा के चांपक गांव के हल्का नंबर 28 का पटवारी है। वह अधिकांश समय पैसे के लेनदेन के मामले में निलंबित ही रहता है। इसके पीछे उसकी कई शिकायतें भी बताई गई है ,उसके द्वारा ग्रामीणों के जमीन नामांतरण पट्टे में से लड़कियों के नाम हटाने के लिए रिश्वत मांगी गई थी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री सम्मान राशि भुगतान के लिए भी 200 रुपए की रिश्वत मांगी जाने की बात कही जा रही है। रिश्वत के लिए पैसे मांगने का वीडियो एक ग्रामीण द्वारा बनाया गया था ।जिसे सोशल मीडिया (Social Media) और एसडीएम (Morena SDM) को वायरल कर दिया गया ।वायरल वीडियो में पटवारी कागजों पर हस्ताक्षर कर रहा है तथा किसान अपने हाथ में 200 रुपए लेकर बैठा हुआ है।


किसानों ने बताया कि पटवारी खुमान सिंह ने कुछ लोगों से शासकीय जमीन का पट्टा कराने के नाम पर10-10 हज़ार रुपए भी ले लिए हैं। उसके बाद ना तो उनको पट्टे की जमीन दिलवाई गयी और ना ही उनके रुपए वापस किए गए हैं। किसानों ने बताया कि खुमान सिंह हर समय शराब के नशे में रहता है। जिसकी वजह से उसकी किसी से नहीं बनती है ।जिससे आए दिन झगड़ा होता रहता है।वायरल वीडियो में पैसे के लेनदेन को लेकर मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम राजीव समाधिया ने पटवारी को निलंबित कर दिया है ।

वायरल वीडियो (Viral Video) की खबर को  प्रमुखता से भी दिखाया गया था। जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम ने कार्रवाई की है ।पूरे मामले में एसडीएम राजीव समाधिया का कहना है कि पटवारी खुमान सिंह के खिलाफ किसानों ने हमसे शिकायत की थी।जिसमें रिश्वत लेते हुए वायरल वीडियो भी दिखाया गया था और कुछ समाचार पत्रों में भी खबर को प्रमुखता से लिया गया। जिस कारण पटवारी खुमान सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 6 =

पाठको की राय