Friday, October 22nd, 2021
Close X

अब अपनी लाइफ को खुद कंट्रोल कर पाएंगी सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स

पॉपुलर अमेरिकन पॉप सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स लंबे समय से पिता जेमी स्पीयर्स के साथ कंजरवेटरशिप मामले को लेकर चर्चा में हैं। अब इस केस में ब्रिटनी को 'कंजरवेटरशिप' से आजादी मिल गई है। सुपीरियर कोर्ट की न्यायाधीश ब्रेंडा पेनी ने बुधवार को ब्रिटनी के पिता जेमी की कंजरवेटरशिप को समाप्त कर दिया है। जिसके जरिए वह सालों से सिंगर की लाइफ और उनके पैसों को कंट्रोल कर रहे थे।

ब्रिटनी के पिता जेमी 2008 से सिंगर की पर्सनल लाइफ से लेकर उनके पैसों पर कानूनी अधकिार रख रहे थे। ब्रिटनी को नशीली दवाओं के सेवन, मारपीट करने की वजह से उनके पिता को 2008 में ब्रिटनी के कंजरवेटर के रूप में नियुक्त किया गया था। उसके बाद से ही ब्रिटनी और उनके पिता के बीच विवाद शुरू हो गया था। जेमी 'कंजरवेटरशिप' मिलने के बाद सिंगर की लाइफ से लेकर उनके पैसों तक को लेकर फैसले खुद कर रहे थे। ब्रिटनी ने कानूनी लड़ाई लड़ी, क्योंकि वे अपने ऊपर से पिता के संरक्षण को खत्म करना चाहती थीं।

जेमी ने खुद कंजरवेटरशिप को पूरी तरह से खत्म करने को कहा था
कुछ दिनों पहले ही जेमी स्पीयर्स ने एक अदालत में याचिका दायर कर जज से अपनी बेटी की 13 साल की कंजरवेटरशिप को पूरी तरह से खत्म करने को कहा था। इससे पहले इस मामले की अदालत में 29 सितंबर को सुनवाई होने वाली थी, जिसमें जेमी को ब्रिटनी की संपत्ति के संरक्षक के रूप में अपना पद छोड़ना था। लेकिन, इस सुनवाई से पहले ही जेमी ने याचिका दायर कर दी थी। दरअसल, जेमी इस प्रक्रिया को छोटा करना और इस संरक्षण को पूरी तरह से खत्म करना चाहते थे। 13 साल की 'कंजरवेटरशिप' खत्म होने के बाद अब ब्रिटनी अपनी संपत्ति, उनके स्वास्थ्य और उनके जीवन से जुड़े फैसले खुद ले पाएंगी।

साल के अंत तक कंजरवेटरशिप के पूरी तरह से खत्म होने की उम्मीद: जज ब्रेंडा
इस मामले पर जज ब्रेंडा पेनी ने कहा, "जेमी स्पीयर्स को तत्काल प्रभाव से कंजरवेटर के रूप से निलंबित किया गया और सिंगर के हित में एक अस्थायी संरक्षक के साथ बदल दिया गया है।" बता दें कि साल के अंत तक कंजरवेटरशिप के पूरी तरह से खत्म होने की उम्मीद है। ब्रिटनी अपने पिता से आजाद हो चुकी हैं और कोर्ट के मामलों में भी कुछ ही हफ्ते में उन्हें आजादी मिल जाएगी। कोर्ट ने ये कहते हुए जेमी स्पीयर्स को कंजरवेटरशिप से निलंबित कर दिया कि ये व्यवस्था एक बेहद ही नकारात्मक वातावरण को दशार्ती है। ब्रिटनी स्पीयर्स द्वारा अपने पिता को हटाने के लिए अनुरोध करने के महीनों बाद यह फैसला आया है। जज ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कहा, "मौजूदा स्थिति अस्थिर है, यह एक नकारात्मक वातावरण को दशार्ता है। इसलिए जेमी स्पीयर्स की 'कंजरवेटरशिप' खत्म होना बहुत जरूरी है। कंजरवेटरशिप खत्म करने को लेकर कोई आपत्ति ना जताए जाने पर जज ब्रेंडा पेनी द्वारा 12 नवंबर की सुनवाई में इसे समाप्त करने की संभावना है।

मामले की सुनवाई के दौरान ब्रिटनी स्पीयर्स नहीं थीं मौजूद
इस मामले की सुनवाई के दौरान ब्रिटनी स्पीयर्स मौजूद नहीं थीं। उन्होंने इस सुनवाई में किसी भी तरह से हिस्सा नहीं लिया। उनके पिता जेमी स्पीयर्स सुनवाई का हिस्सा थे, लेकिन वो पूरे समय शांत बैठे रहे थे। उनके वकील ने कहा कि उनके निलंबन का कोई औचित्य नहीं था। वकील विवयन थोरीन ने जज से कहा कि उन्हें निलंबित करने का कोई सबूत नहीं है, उनका रिकॉर्ड बिल्कुल ठीक है। जज पेनी ने कहा कि उनका फैसला अपूर्णीय है।

कुछ दिन पहले ब्रिटनी ने बॉयफ्रेंड सैम से की थी सगाई
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ब्रिटनी स्पीयर्स ने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सैम असगरी संग सगाई की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इस बात की जानकारी दी थी और लिखा था, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।" ब्रिटनी और सैम जल्द ही शादी भी करने वाले हैं। दोनों की मुलाकात 2016 में म्यूजिक वीडियो स्लंबर पार्टी के सेट पर हुई थी। इस मुलाकात के बाद दोनों की दोस्ती हुई और फिर रिलेशनशिप में आ गए थे। ब्रिटनी 39 साल की हैं और उनके बॉयफ्रेंड सैम 27 साल के हैं। इस हिसाब से दोनों के बीच 12 साल का एज गैप है।

ब्रिटनी ने 55 घंटे बाद ही तोड़ दी थी अपनी पहली शादी
बता दें कि, ब्रिटनी अगर सैम से शादी करती हैं, तो यह उनकी तीसरी शादी होगी। क्योंकि, इससे पहले वे दो बार शादी कर चुकी हैं। ब्रिटनी ने 2004 में अपने बचपन के दोस्त जेसन अलेक्जेंडर के साथ शादी की थी। लेकिन, ब्रिटनी ने इस शादी को केवल 55 घंटे बाद ही तोड़ दिया था। इसके बाद ब्रिटनी ने रैपर केविन फेडरलिन के साथ दूसरी शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे भी हैं। उनकी यह शादी भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई थी और 2007 में उन्होंने केविन से भी तलाक ले लिया था।

Source : Agency

आपकी राय

4 + 3 =

पाठको की राय