Friday, October 22nd, 2021
Close X

महाराष्ट्र में 20 अक्टूबर से खुलेंगे कॉलेज, दोनों डोज लेने वाले छात्रों को ही अनुमति 

मुंबई
महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है, जिस वजह से अब सरकार सभी गतिविधियां सामान्य करने पर जोर दे रही है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार ने 20 अक्टूबर से कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की। इसके लिए एक खास गाइडलाइन जारी की गई है। जिसके तहत कॉलेजों में उन्हीं छात्रों को प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हैं।

 मामले में महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि छात्रों को पूरी तरह से टीकाकरण किया जाना चाहिए, ताकि वो ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले सकें। इसके लिए कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को स्थानीय प्रशासन के साथ टीकाकरण शिविर स्थापित करने पर भी चर्चा करनी चाहिए। फिलहाल जिन छात्रों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है, वो 20 अक्टूबर से कॉलेज जाएं। जिन्होंने नहीं लगवाई, वो ऑनलाइन क्लास करते रहें। इससे पहले सरकार ने 4 अक्टूबर से स्कूल और जूनियर कॉलेजों को खोल दिया था। 

 मिजोरम सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए शुरू किया सिनेमा हॉल और ऑडिटोरियम भी खुले वहीं सरकार ने सिनेमा हॉल और ऑडिटोरियम को भी लेकर फैसला कर लिया है। जिसके तहत 22 अक्टूबर से दोनों खुलने शुरू हो जाएंगे। सरकार ने साफ किया कि अभी सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही इनको संचालित किया जाएगा और कर्मचारियों के लिए दोनों डोज लेना अनिवार्य है। कुछ दिनों पहले मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सरकार सभी सावधानियों के साथ विभिन्न गतिविधियों में ढील दे रही है क्योंकि उसने खुद को कोविड -19 की तीसरी लहर के लिए तैयार किया है। 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 6 =

पाठको की राय