Friday, October 22nd, 2021
Close X

T20 World Cup 2021 के लिये BCCI ने हार्दिक पांड्या को नहीं किया बाहर, फाइनल टीम में हुए यह बदलाव

नई दिल्ली
अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप को लेकर आईसीसी ने हाल ही में बड़ा ऐलान करते हुए सभी देशों को अपनी टीमों में बदलाव करने की समयसीमा को बढ़ाकर 10 के बजाय 15 अक्टूबर कर दिया था, जिसके बाद कई टीमों ने अपनी फाइनल 15 सदस्यीय टीम में बदलाव का ऐलान किया है। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपनी 15 सदस्यीय विश्वकप टीम में बदलाव का ऐलान करते हुए रिवाइज्ड विश्वकप टीम घोषित कर दी है। फैन्स और भारतीय क्रिकेट टीम के कई दिग्गजों को इस रिवाइज्ड टीम का बेसब्री से इंतजार था, जिनका मानना था कि यूएई में खेले गये आईपीएल 2021 के लेग के बाद टीम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

इसको लेकर सबसे ज्यादा कयास भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के बाहर होने पर लगाये जा रहे थे, जिनका चयन टीम में बतौर हरफनमौला खिलाड़ी हुआ था लेकिन वह पीठ में चोट के चलते एक भी गेंद फेंक पाने में नाकाम रहे थे और इसी के चलते उनके टीम से बाहर होने की उम्मीद लगायी जा रही थी। हालांकि भारतीय चयन समिति ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया है और उन्हे फिट करार देते हुए 15 सदस्यीय टीम में बरकरार रखा है।

आवेश खान ने किया खुलासा, बताया कैसे ऋषभ पंत ने दो बार बनाया धोनी को वापस भेजने का प्लान बुधवार को अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति और टीम मैनेजमेंट के साथ हुई बैठक के बाद यह रिवाइज्ड टीम जारी की है जिसमें सिर्फ एक बदलाव किया गया है और टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर स्टैंड बाय खिलाड़ियों की सूची में भेज दिया गया है, वहीं पर टीम के तेज ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को स्टैंड बाय खिलाड़ियों की लिस्ट से उठाकर 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बना दिया गया है। इस दौरान चयन समिति ने टीम में कोई और बदलाव करने से इंकार किया और युजवेंद्र चहल-शिखर धवन को टीम में न शामिल करने के फैसले पर बरकरार रहे।

 गौरतलब है कि चयनसमिति ने टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिये 8 खिलाड़ियों को नेट बॉलर के रूप में टीम के साथ जोड़ा है जो दुबई में टीम के साथ बायोबबल में शामिल होंगे और टीम की तैयारियों में खिलाड़ियों की सहायता करेंगे। और पढ़ें: 'वो धोनी की तरह कोहली को संभाल सकता है', माइकल वॉन ने बताया किसे IPL 2022 में बनना चाहिये RCB का कप्तान ICC T20 विश्व कप के लिए भारत की टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन , शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल। नेट बॉलर्स: अवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और कृष्णप्पा गौतम।
 

Source : Agency

आपकी राय

4 + 4 =

पाठको की राय