Tuesday, January 25th, 2022

नेहा कक्कड़ के ये स्किन सीक्रेट टिप्स

    नेहा कक्कड़ की दमकती स्किन और ग्लोइंग चेहरा हर किसी को आकर्षित करता है। लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब ये अपनी स्किन से बुरी तरह परेशान थीं। क्योंकि इनका चेहरा ऐक्ने और पिंपल के निशान से बुरी तरह भर गया था। हालांकि आज इनके चेहरे पर एक भी निशान नहीं है और यह कमाल संभव हुआ है एक हर्बल ट्रीटमेंट से।
    अब आप जरूर जानना चाहेंगी कि आखिर नेहा ने ऐसा क्या किया कि इनका चेहरा बेदाग होकर चांद की तरह दमकने लगा। तो आज हम आपके लिए इसी का जवाब लेकर आए हैं। नेहा जिस प्रॉडक्ट का उपयोग करती हैं, उसे प्रमोट करना भी इन्हें पसंद है। तभी तो अपने फैंस को अपनी इस समस्या के बारे में इन्होंने खुलकर बता दिया और फिर वो नुस्खा भी बताया जिससे इन्होंने अपना चेहरा निखारा है।
    हम जब भी आपके लिए स्किन केयर के टिप्स लेकर आते हैं तो आपके बजट का जरूर ध्यान रखते हैं। ताकि कोरोना के इस समय में आपके बजट पर प्रेशर ना आए। लेकिन अभी से बता दें कि यह उपाय घरेलू नुस्खों से थोड़ा-सा महंगा है। हालांकि एक बार पैसे इंवेस्ट करने के बाद आपको अगले 6 महीने तक दोबारा पैसे लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नेहा इसे कहती हैं 'मेजिकल'

अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट में नेहा कहती हैं कि आप अगर मुझसे किसी एक मैजिकल चीज के बारे में पूछेंगे तो मैं अपने पसंदीदा स्किन केयर इंग्रीडिऐंट के बारे में बारे में बताऊंगी। यह है 'टी-ट्री ऑइल'। जो स्किन से जुड़ी एक नहीं बल्कि कई समस्याओं को एक साथ दूर करता है। जैसे,

    ऐक्ने
    त्वचा में जलन
    खुजली
    डैंड्रफ

त्वचा पर कैसे लगाते हैं टी-ट्री ऑइल

    आपको बता दें कि अन्य फेस ऑइल्स की तरफ इस तेल को नहीं लगाया जाता है। टी-ट्री ऑइल को हमेशा किसी सॉफ्ट ऑइल में मिक्स करके त्वचा पर लगाते हैं, जो इसके लिए कैरियर का काम कर सके।
    आप बादाम तेल, नारियल तेल, ऑलिव ऑइल, रोजमेरी ऑइल या अन्य असेंशियल ऑइल्स के साथ मिक्स करके टी-ट्री ऑइल को उपयोग कर सकती हैं। हालांकि आपको किस तेल का चुनाव करना चाहिए, यह जानने का सबसे सही तरीका यह है कि आप अपनी स्किन की जरूरत के बारे में ठीक से समझें। त्वचा पर टी-ट्री ऑइल के असर को लेकर रिसर्च क्या कहती है, यहां जानें

त्वचा पर टी-ट्री ऑइल लगाने की विधि

    सिर्फ चेहरे और गर्दन पर टी-ट्री ऑइल लगाना है तो आप दो बूंद बादाम का तेल लें और एक बूंद टी-ट्री ऑइल लें। इन दोनों को मिक्स करें और फिर हल्के हाथों से चेहरे और गर्दन की मसाज करें।
    यदि स्किन में ड्राइनेस अधिक है और आप चाहती हैं कि तेल कुछ अधिक मात्रा में लेना चाहिए तो आप तीन बूंद बादाम तेल में भी एक बूंद टी-ट्री ऑइल ही मिलाएं। कुल 4 बूंद तेल आपकी त्वचा के लिए पर्याप्त है। इससे आप अच्छी तरह चेहरे की मालिश करें। हाथों का मूवमेंट लाइट लेकिन सर्कुलर मोशन में रखें।

सही मेकअप आउटर लुक को बेहतर बनाएं

    सही मेकअप के माध्यम से कम हाइट को अधिक और बहुत अधिक हाइट को सामान्य दिखा सकते हैं। इसलिए कम हाइट या बहुत अधिक हाइट वाली गर्ल्स को कपड़ों, हेयर स्टाइल और मेकअप का चुनाव अपने लुक्स को बेहतर बनाने कि लिए अपने हिसाब से करना चाहिए। ना कि इस फ्लो में बहकर कि अभी ट्रेंड में क्या है।
    अब आप जान चुकी हैं कि नेहा कक्कड़ ग्लोइंग स्किन के लिए क्या लगाती हैं और जिस चीज का उपयोग नेहा करती हैं, उसे त्वचा पर कैसे लगाया जाता है। सर्दी के मौसम में आप बादाम या नारियल तेल के साथ टी-ट्री ऑइल को मिक्स करके त्वचा पर लगाएं।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 10 =

पाठको की राय